Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » ग्रामीण विकास में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका :मंत्री श्री भार्गव

ग्रामीण विकास में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका :मंत्री श्री भार्गव

September 16, 2018 1:28 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on ग्रामीण विकास में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका :मंत्री श्री भार्गव A+ / A-

                      इंजीनियर्स-डे पर अभियंता और संविदाकार सम्मानित                             

भोपाल-पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि ग्रामीण विकास की गतिविधियों में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका है। इनके समन्वय और सहयोग से विकास गतिविधियाँ उत्तम गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण की जा रही हैं। इनके समन्वित प्रयास से ही मध्यप्रदेश ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक लम्बाई और गुणवत्ता पूर्ण सड़कें बनाने में देश में प्रथम स्थान पर है। श्री भार्गव ने यह बात इंजीनियर्स-डे के अवसर पर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा और म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित अभियंता एवं संविदाकार सम्मान समारोह में कही। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास श्री इकबाल सिंह बैंस भी उपस्थित थे।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि इंजीनियर विकास का शिल्पकार है। उसकी सोच, लगन और मेहनत से ही आधुनिक राष्ट्र का निर्माण होता है। इन्हीं विशेषताओं के कारण भारतवर्ष में महान इंजीनियर सर विश्वैरया की याद में इंजीनियर-डे मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा ने अपनी अलग पहचान बनाई है। ग्रामीण सड़कों के निर्माण में मध्यप्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो गया है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने संविदाकारों (ठेकेदारों) और इंजीनियर्स को भविष्य में भी इसी भावना से काम करने की सलाह दी।

कार्यक्रम में म.प्र. ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा में वर्ष 2016-17 और वर्ष 2017-18 में राज्य स्तर और संभाग स्तर पर उल्लेखनीय प्रगति दर्ज कराने वाले इंजीनियरों और संविदाकारों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार प्रदान किये गये।

  

ग्रामीण विकास में इंजीनियर और संविदाकार की अहम भूमिका :मंत्री श्री भार्गव Reviewed by on .                       इंजीनियर्स-डे पर अभियंता और संविदाकार सम्मानित                              भोपाल-पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा                       इंजीनियर्स-डे पर अभियंता और संविदाकार सम्मानित                              भोपाल-पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा Rating: 0
scroll to top