Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीनी इस्पात उत्पादकों पर डंपिंग के आरोप बेबुनियाद : मंत्रालय

चीनी इस्पात उत्पादकों पर डंपिंग के आरोप बेबुनियाद : मंत्रालय

हाल ही में कुछ देशों द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बारे में पूछने पर मंत्रालय के प्रवक्ता शेन डनयांग ने यह बात कही।

शेन ने कहा कि चीन के इस्पात उत्पादों पर पाबंदी लगाने से अधिक उत्पादन की समस्या का समाधान नहीं हो सकता। पूरी दुनिया का इस्पात उद्योग अधिक उत्पादन की समस्या से जूझ रहा है।

उन्होंने कहा कि आयातित लौह अयस्क की कीमत में लगातार गिरावट के कारण चीन के इस्पात उत्पादों की कीमत घटी है। आयातित लौह अयस्क की कीमत गत वर्ष जनवरी-अगस्त अवधि में 110 डॉलर प्रति टन था, जो इस साल की समान अवधि में घटकर 63 डॉलर रह गया।

प्रवक्ता ने कहा कि चीन ने हमेशा इस्पात व्यापार संबंधी विवादों को वार्ता के जरिए हल करने और विभिन्न देशों में आपसी सहयोग बढ़ाने का समर्थन किया है।

शेन ने कहा कि चीन घरेलू इस्पात कंपनियों को विश्व व्यापार संगठन के नियमों के तहत अपने हित और अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने की सलाह देता है।

अगस्त महीने के आखिर से पाकिस्तान, अमेरिका, तुर्की और मलेशिया ने चीन में उत्पादित गैल्वेनाइज्ड कॉयल, कोल्ड-रोल्ड प्लेट, कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील और कोल्ड-रोल्ड कॉयल जैसे उत्पादों पर एंटी-डंपिंग और एंटी-सब्सिडी जांच चला रखी है।

यूरोपीय संघ ने चीन से आयातित मालों पर 24.4 फीसदी से 25.3 फीसदी तक कर लगाने का फैसला किया है।

चीनी इस्पात उत्पादकों पर डंपिंग के आरोप बेबुनियाद : मंत्रालय Reviewed by on . हाल ही में कुछ देशों द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बारे में पूछने पर मंत्रालय के प्रवक्ता शेन डनयांग ने यह बात कही।शेन ने कहा कि चीन के इस्पात उत्पादों पर पाबंदी हाल ही में कुछ देशों द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बारे में पूछने पर मंत्रालय के प्रवक्ता शेन डनयांग ने यह बात कही।शेन ने कहा कि चीन के इस्पात उत्पादों पर पाबंदी Rating:
scroll to top