Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 66.8 करोड़ हुई

चीन में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 66.8 करोड़ हुई

बीजिंग, 24 जुलाई (आईएएनएस)। चीन में इंटरनेट उपयोग करने वालों की संख्या बढ़कर 66.8 करोड़ हो गई है। यह बात अधिकारियों ने कही, जिन्होंने बताया कि अधिकतर लोग अपने मोबाइल से इंटरनेट का उपयोग करते हैं।

चाइना इंटरनेट नेटवर्क इंफोर्मेशन सेंटर (सीएनएनआईसी) की छमाही रपट में कहा गया है कि इस साल की प्रथम छमाही में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि जारी रही है और करीब 90 फीसदी उपयोगकर्ता मोबाइल फोन पर इंटरनेट उपयोग करते हैं।

समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने रपट के हवाले से कहा है कि जून के आखिर में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 66.8 करोड़ थी, जो छह महीने पहले के आंकड़े से 1.9 करोड़ अधिक है।

रपट के मुताबिक, 27.9 फीसदी या 18.6 करोड़ ग्रामीण उपयोगकर्ता हैं, जो छह महीने पहले के मुकाबले 80 लाख अधिक हैं। अधिकतर उपयोगकर्ताओं की उम्र 20 से 29 वर्ष के बीच है। वे आम तौर पर विद्यार्थी या स्वतंत्र पेशेवर होते हैं।

90 फीसदी उपयोगकर्ता मोबाइल फोन पर भी इंटरनेट उपयोग करते हैं। 68 फीसदी डेस्कटॉप पर और 43 फीसदी लैपटॉप पर इंटरनेट उपयोग करते हैं।

हाल के दिनों में कीमत घटने से स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ी है।

शेयर बाजारों में आई तेजी से शेयर कारोबार के लिए मोबाइल एप का उपयोग करने वालों की संख्या इस साल की प्रथम छमाही में 50 फीसदी बढ़कर 56 लाख हो गई है।

चीन में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 66.8 करोड़ हुई Reviewed by on . बीजिंग, 24 जुलाई (आईएएनएस)। चीन में इंटरनेट उपयोग करने वालों की संख्या बढ़कर 66.8 करोड़ हो गई है। यह बात अधिकारियों ने कही, जिन्होंने बताया कि अधिकतर लोग अपने म बीजिंग, 24 जुलाई (आईएएनएस)। चीन में इंटरनेट उपयोग करने वालों की संख्या बढ़कर 66.8 करोड़ हो गई है। यह बात अधिकारियों ने कही, जिन्होंने बताया कि अधिकतर लोग अपने म Rating:
scroll to top