Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चैम्पियंस लीग : सिटी ने शाल्के को 3-2 हराया

चैम्पियंस लीग : सिटी ने शाल्के को 3-2 हराया

शाल्के (जर्मनी), 21 फरवरी (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के पहले लेग के एक रोमांचक मुकाबले में जर्मन क्लब शाल्के को 3-2 से पराजित किया।

सिटी ने वेल्टिन्स एरेना में हुए इस मैच में 1-2 से पिछड़ने के बाद दमदार वापसी की और खराब फॉर्म से जूझ रही शाल्के के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। शाल्के जर्मन लीग की तालिका में 14वें स्थान पर काबिज है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मैच के दूसरे हाफ में सिटी के डिफेंडर निकोल्स ओटामेंडी को दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

मैच की शुरुआत हालांकि, सिटी के लिए शानदार रही। मेहमान टीम ने गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखा और दोनों विंग से अटैक किया। 18वें मिनट में अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो ने आसान सा गोल करते हुए सिटी को बढ़त दिला दी।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले मेजबान टीम ने दमदार वापसी की। उसे 38वें और 45वें मिनट में पेनाल्टी मिली और दोनों ही मौकों पर गोल करते हुए नाबिल बेंटालेब ने शाल्के को आगे कर दिया।

ओटामेंडी के मैदान से बाहर जाने के बाद सिटी की मुश्किलें बढ़ गई। ऐसे समय में मुख्य कोच पेप गार्डियोला युवा खिलाड़ी लेरॉय साने को मैदान पर लेकर आएं। साने ने अपने करियर की शुरुआत शाल्के में ही की थी।

उन्होंने शानदार खेल दिखाया और 85वें मिनट में मेहमान टीम को फ्री-किक मिली। साने ने 30 गज की दूरी से फ्री-किक पर गाले करते हुए मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया।

सिटी ने अपना अटैक जारी रखा। 90वें मिनट में रहीम स्टर्लिग को दाईं छोर पर मौका मिला और उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

चैम्पियंस लीग : सिटी ने शाल्के को 3-2 हराया Reviewed by on . शाल्के (जर्मनी), 21 फरवरी (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के पहले शाल्के (जर्मनी), 21 फरवरी (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के पहले Rating:
scroll to top