Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जम्मू एवं कश्मीर मुठभेड़ में आईएस के 3 आतंकवादी ढेर (लीड-3)

जम्मू एवं कश्मीर मुठभेड़ में आईएस के 3 आतंकवादी ढेर (लीड-3)

श्रीनगर, 22 जून (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादी मारे गए।

पुलिस महानिरीक्षक (डीजीपी) एस.पी.वैद ने यह जानकारी दी।

कश्मीर में आईएस आतंकवादियों के मारे जाने की यह पहली आधिकारिक पुष्टि है।

डीजीपी ने कहा कि श्रीगुफवाड़ा क्षेत्र के खिरम गांव में हुई मुठभेड़ में आंतकवादी मारे गए।

वैद ने कहा,”मारे गए आतकंवादियों के शव उस घर के अंदर देखे जा सकते हैं, जहां वे छिपे हुए थे। हम उनके शवों को बरामद रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस कॉन्स्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक नागरिक भी मारा गया।”

पुलिस प्रमुख ने ट्वीट कर कहा, “मारे गए आतंकवादी कथित रूप से इस्लामिक स्टेट जम्मू एवं कश्मीर (आईएसजेके) से जुड़े हुए थे।”

इस्लामिक स्टेट ने 2017 में अपनी वेबसाइट पर कहा था कि इसकी भारतीय शाखा अंसर गजवतुल हिंद का नेतृत्व कश्मीरी आतंकवादियों का कमांडर जाकिर मूसा कर रहा है।

मुठभेड़ में आतंकवादियों के अलावा एक नागरिक भी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मारे गए नागरिक की पहचान मुहम्मद यूसुफ के रूप में हुई है। आतंकवादी जिस घर में छिपे हुए थे, वह उस घर का मालिक था। श्रीगुफवाड़ा इलाके के खिरम गांव में मुठभेड़ जारी है।

पुलिस ने कहा, “मुठभेड़ के दौरान मारे गए मकान मालिक की पत्नी हाफिजा भी गोली लगने से घायल हुई हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

मुठभेड़ के दौरान राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) का एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घेराबंदी कड़ी होने पर आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई, जो अभी भी जारी है।”

मुठभेड़ स्थल से कुछ दूरी पर दर्जनभर युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया।

जिला प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

जम्मू एवं कश्मीर मुठभेड़ में आईएस के 3 आतंकवादी ढेर (लीड-3) Reviewed by on . श्रीनगर, 22 जून (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादी श्रीनगर, 22 जून (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादी Rating:
scroll to top