Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » जलपुरुष बुधवार से करेंगे बुंदेलखंड का दौरा

जलपुरुष बुधवार से करेंगे बुंदेलखंड का दौरा

April 26, 2016 9:30 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on जलपुरुष बुधवार से करेंगे बुंदेलखंड का दौरा A+ / A-

download (1)झांसी, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। जल संचयन के लिए जनजागृति लाने के मकसद से देशव्यापी जल सत्याग्रह पर निकले जलपुरुष राजेंद्र सिंह 27 अप्रैल (बुधवार) से सूखाग्रस्त बुंदेलखंड का दौरा शुरू करने जा रहे हैं। इस दौरान वह विभिन्न स्थानों पर जाकर जल संचयन के लिए चल रहे कार्यो में हिस्सा लेंगे।

जल-जन जोड़ो अभियान के राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि राजेंद्र सिंह ने 17 अप्रैल को बिहार से जल सत्याग्रह की शुरुआत की है और महाराष्ट्र व कर्नाटक के बाद बुधवार को बुंदेलखंड आ रहे हैं।

सिंह द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जलपुरुष के नाम से चर्चित राजेंद्र सिंह 27 और 28 अप्रैल को मध्य प्रदेश के छतरपुर, उत्तर प्रदेश के ललितपुर, महोबा, जालौन जिलों के विभिन्न गांव में जाकर ग्रामीणों से जल संरक्षण और संवर्धन जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे और उनसे बारिश का पानी जमा करने के बेहतर इंतजाम के तरीके भी बताएंगे। साथ ही जल संचयन के लिए चल रहे कार्यो का निरीक्षण भी करेंगे।

राजेंद्र सिंह और एकता परिषद के पी.वी. राजगोपाल ने एक मई तक सभी सरकारों और नगरीय प्रशासन व पंचायतों से जल संचयन के लिए बनाए गए ढांचों को दुरुस्त करने का आह्वान किया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बारिश का पानी रोका जा सके। इसके लिए उन्होंने पांच मई को दिल्ली के जंतर मंतर पर देशभर के विभिन्न वर्गो के संगठनों के साथ सत्याग्रह करने का ऐलान किया है।

जलपुरुष बुधवार से करेंगे बुंदेलखंड का दौरा Reviewed by on . झांसी, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। जल संचयन के लिए जनजागृति लाने के मकसद से देशव्यापी जल सत्याग्रह पर निकले जलपुरुष राजेंद्र सिंह 27 अप्रैल (बुधवार) से सूखाग्रस्त बुंद झांसी, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। जल संचयन के लिए जनजागृति लाने के मकसद से देशव्यापी जल सत्याग्रह पर निकले जलपुरुष राजेंद्र सिंह 27 अप्रैल (बुधवार) से सूखाग्रस्त बुंद Rating: 0
scroll to top