Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जापान ने बंधक संकट पर अमेरिका, फ्रांस से मदद मांगी

जापान ने बंधक संकट पर अमेरिका, फ्रांस से मदद मांगी

लंदन, 21 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के विदेश मंत्री फ्यूमियो किशिदा ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए दो जापानी नागरिकों की रिहाई के लिए अमेरिका और फ्रांस से मदद मांगी है।

‘क्योडो न्यूज’ की रपट के मुताबिक, मंगलवार को किशिदा ने बंधक संकट के विषय में अपने अमेरिकी और फ्रांसीसी समकक्षों से बात की।

किशिदा ने कहा, “अमेरिकी विदेशी मंत्री जॉन केरी और फ्रांस के विदेश मंत्री लॉरेंट फेबियस ने जल्द से जल्द इस संकट को सुलझाने के लिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है।”

किशिदा ने कहा, “मैंने प्रत्येक देश की सरकार से जापानी नागरिकों की जल्द रिहाई के लिए सूचना साझा कर तथ्य जुटाने में मदद मांगी है। “

मंगलावार को जारी वीडियो में आतंकियों ने दो जापानी बंधकों की रिहाई के लिए 20 करोड़ डॉलर की फिरौती मांगी है।

‘द गार्जियन’ अखबार में छपी रपट के मुताबिक एक मिनट चालीस सेंकड के इस वीडियो में कुछ दिनों पहले जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे द्वारा मध्य पूर्व के देशों को जारी किए गए करोड़ों रुपये के राहत पैकेज का जिक्र है।

बुधवार को एक बैठक में शामिल होने के लिए किशिदा लंदन में है। इस बैठक में आईएस का सामना करने के लिए अमेरिका के नेतृत्व में सैन्य गठबंधन द्वारा किए गए प्रयासों पर विचार-विमर्श करने के लिए विभिन्न देशों और संगठनों के प्रतिनिधिमंडल हिस्सा लेंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस

जापान ने बंधक संकट पर अमेरिका, फ्रांस से मदद मांगी Reviewed by on . लंदन, 21 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के विदेश मंत्री फ्यूमियो किशिदा ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए दो जापानी नागरिकों की रिहाई के लिए अ लंदन, 21 जनवरी (आईएएनएस)। जापान के विदेश मंत्री फ्यूमियो किशिदा ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए दो जापानी नागरिकों की रिहाई के लिए अ Rating:
scroll to top