Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » जिंदल स्टेनलेस का परिवहन में स्टील इस्तेमाल बढ़ाने पर जोर

जिंदल स्टेनलेस का परिवहन में स्टील इस्तेमाल बढ़ाने पर जोर

नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)। जिंदल स्टेनलेस, स्टील का इस्तेमाल सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बढ़ाने पर जोर दे रही है, ताकि ईंधन दक्षता और सुरक्षा में सुधार हो और इसके लिए कंपनी ने गुजरात सरकार के समक्ष एक प्रेजेन्टेशन भी पेश किया है।

जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने सूरत इंटरनेशनल एक्जिबिशन एंड कंवेंशन सेंटर (एसआईईसीसी) में हुए स्मार्ट सिटी सम्मेलन में कहा, “स्टील की उच्च शक्ति-से-वजन अनुपात और झटका और तापमान रोधी क्षमता के कारण स्टेनलेस स्टील आधुनिक परिवहन नेटवर्क के लिए एक आदर्श धातु है और कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा और हरियाणा ने जिंदल स्टेनलेस की मदद से इस स्मार्ट धातु और अपने राज्य सड़क परिवहन की बसों के लिए अपनाया है।”

इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस समारोह के मुख्य वक्ता थे, जिसका आयोजन सूरत स्टार्ट-अप फेस्टिवलल के तहत किया जा रहा है। इस समारोह में स्मार्ट सिटी परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट और स्मार्ट मोबिलिटी, स्मार्ट बिल्डिंग्स, स्मार्ट इंफ्रास्ट्रकचर, टिकाऊ ऊर्जा और प्रभावी कचरा प्रबंधन शामिल है।

कंपनी ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा राज्य सरकारें और केंद्र सरकार की एजेंसियां विभिन्न क्षेत्रों में स्टेनलेस स्टील का प्रयोग करने लगी हैं। भारतीय रेल और मेट्रो परियोजनाएं इसका उदाहरण हैं। भारतीय रेल ने 55,000 कोचों को स्टेनलेस स्टील में बदलने का फैसला किया है।

जिंदल स्टेनलेस का परिवहन में स्टील इस्तेमाल बढ़ाने पर जोर Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)। जिंदल स्टेनलेस, स्टील का इस्तेमाल सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बढ़ाने पर जोर दे रही है, ताकि ईंधन दक्षता और सुरक्षा में सुधार हो और नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)। जिंदल स्टेनलेस, स्टील का इस्तेमाल सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बढ़ाने पर जोर दे रही है, ताकि ईंधन दक्षता और सुरक्षा में सुधार हो और Rating:
scroll to top