Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जिम्बाब्वे में मुगाबे के खिलाफ रैली

जिम्बाब्वे में मुगाबे के खिलाफ रैली

हरारे, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को हजारों लोगों के सड़क पर उतरने की संभावना है।

‘बीबीसी’ के मुताबिक, ‘एकजुटता मार्च’ के रूप में इस रैली को सेना का समर्थन प्राप्त है, जिसने मुगाबे (93) के उत्तराधिकारी को लेकर चल रहे संघर्ष के बीच बुधवार को शक्ति प्रदर्शन किया था।

जिम्बाब्वे रक्षा बल (जेडीएफ) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था, “जेडीएफ देशवासियों को सलाह दे रहा है कि योजनाबद्ध मार्च निरपेक्ष, शांतिपूर्ण बिना किसी द्वेष के होना चाहिए है और हम इसका पूरी तरह समर्थन करेंगे।”

वहीं, शुक्रवार को पूर्व सैनिकों के संघ के नेता क्रिस्टोफर मुत्सवांगवा ने लोगों से बड़ी संख्या में रैली में शामिल होने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, “हम अपना गौरव बहाल करना चाहते हैं और कल इसका दिन है। हम उस काम को पूरा कर सकते हैं, जो सेना ने शुरू किया था। मुगाबे का साथ किसी को नहीं देना चाहिए। उन्हें जाना होगा।”

सत्तारूढ़ जानू-पीएफ पार्टी की क्षेत्रीय शाखाओं के साथ ही पूर्व सैनिक भी कह रहे हैं कि मुगाबे को पद छोड़ देना चाहिए। ये पूर्व सैनिक अभी तक राष्ट्रपति के प्रति वफादार थे।

‘बीबीसी’ के अनुसार, राष्ट्रपति बुधवार के शक्ति प्रदर्शन के बाद घर में नजरबंद थे। लेकिन शुक्रवार को उन्होंने एक समारोह में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज कराई।

जिम्बाब्वे में मुगाबे के खिलाफ रैली Reviewed by on . हरारे, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को हजारों लोगों के सड़क पर उतरने की संभावना है।'बीबीसी' के म हरारे, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के इस्तीफे की मांग को लेकर शनिवार को हजारों लोगों के सड़क पर उतरने की संभावना है।'बीबीसी' के म Rating:
scroll to top