Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » जीएसटी से जुड़े पहलुओं पर चर्चा

जीएसटी से जुड़े पहलुओं पर चर्चा

नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। जीएसटी पर यहां आयोजित एक संगोष्ठी में विशेषज्ञों ने शनिवार को इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

चर्चा के दौरान जीएसटी पर नए कानून के आदी होने के लिए व्यावहारिक सुझाव दिए गए, साथ ही जीएसटी की वास्तविक अवधारणाओं को उदाहरण के साथ समझाया गया।

वी.जी. लर्निग द्वारा आयोजित संगोष्ठी में संस्था के निदेशक विनोद गुप्ता, जीएसटी महानिदेशक शशांक प्रिया, आईसीएआई के पूर्व अध्यक्ष वेद जैन ने अपने विचार व्यक्त किए। संगोष्ठी में देशभर के लगभग 1000 सीए, अधिवक्ता, सीएफओ भी शामिल हुए।

विनोद गुप्ता ने कहा, “सी.ए. शिक्षा में हमने एक मुकाम कायम किया है और आज के समय में जीएसटी को लेकर काफी सवाल और सुझाव हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए हम पूरे देश में संगोष्ठियां, आभासी कक्षाएं और सैटेलाइट कक्षाओं के माध्यम से जीएसटी ज्ञान को फैलाने की योजना बना रहे हैं। हम नाममात्र शुल्क पर हर जगह उपलब्ध विशेषज्ञों द्वारा जीएसटी से जुड़ी जागरूकता व ज्ञान का प्रसार करना चाहते हैं, जिससे कि इसका पूरा लाभ सभी को मिल सके।”

संगोष्ठी में जीएसटी के विभिन्न प्रावधानों, रिटन्र्ज तथा नियमों को विस्तारपूर्वक समझाया गया तथा विशेषज्ञों द्वारा उनके प्रश्नों के जवाब भी दिए गए।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार का प्रस्तावित जीएसटी जुलाई, 2017 से लागू किया जाना है।

जीएसटी से जुड़े पहलुओं पर चर्चा Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। जीएसटी पर यहां आयोजित एक संगोष्ठी में विशेषज्ञों ने शनिवार को इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।चर्चा के दौरान जीएसटी पर नए नई दिल्ली, 29 अप्रैल (आईएएनएस)। जीएसटी पर यहां आयोजित एक संगोष्ठी में विशेषज्ञों ने शनिवार को इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।चर्चा के दौरान जीएसटी पर नए Rating:
scroll to top