Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » सम्पादकीय » जीताऊ उम्मीदवारों को टिकट-लोकतंत्र पर भारी चरित्रहीन तंत्र – भाजपा चली कांग्रेस कि राह

जीताऊ उम्मीदवारों को टिकट-लोकतंत्र पर भारी चरित्रहीन तंत्र – भाजपा चली कांग्रेस कि राह

home-Good-Governanceयह बयान भाजपा मुख्यालय में मध्यप्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने दिया की जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा ,राजा भरत की धरती पर युग – प्रणेताओं ने,सनातन धर्म प्रवर्त्तकों ने एक मिसाल रखी समाज के समक्ष,ताकि समाज को सुचारु रूप,अपराध रहित और खुशहाल जीवन जीने का पथ प्राप्त हो।
आज हमारे अगुआ क्या कर रहे हैं ? समाज को सही दिशा देने के बजाय वे किस गर्त में गिरा रहे हैं वे जान ही नहीं पा रहे या जान बूझकर आँखे बंद किये हुए हैं।
रामराज्य कि अवधारणा आजादी के बाद देशभक्तों थी,यही सोच ले कर वे बढे लेकिन दुर्भाग्य इस धरा का सत्ता के मुखियाओं ने रावण राज्य राज्य स्थापना कि तरफ कदम बढ़ा दिए।
इस समय भारत में दो प्रमुख दल हैं कांग्रेस और भाजपा – कांग्रेस की चारित्रिक,आर्थिक ,सामाजिक एवं वैश्विक नीतियों से तंग होकर चाल -चरित्र -और चेहरे वाली इस राजनैतिक पार्टी को अस्तित्व में लाया गया लेकिन आज यह दल कांग्रेस के उसी जोड़ – तोड़ कि राह पर चल रहा है,त्वरित फल कि इच्छा इसके नेताओं में फलित हुई है,कांग्रेस द्वारा अपनाये जाने वाले शॉर्ट -कट्स को ये भी आदर्श मान बैठे हैं ,मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य-मंत्री दिग्विजय सिंह चुनावों को मैनेजमेंट के जरिये जीतने के पक्षधर थे और वे कुछ हद तक अपने इस मिशन में सफल भी हुए लेकिन वे इसके दूरगामी परिणाम को नहीं भांप सके ,जिसके फलस्वरूप पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए संघर्षरत है।
लेकिन मुद्दा यह है कि भाजपा क्या कर रही है क्या जीतने के लिए राम कि जगह रावण राक्षसी शक्तियों को आगे किया जा रहा है ऐसे कि क्या स्वर्णिम भारत का उद्धार होगा ?
कहा गया है कि यदि धन गया तो कुछ नहीं गया,बल गया तो कुछ नहीं गया लेकिन यदि चरित्र चला गया तब सब कुछ चला गया,पिछले 10 वर्षों से भाजपा सत्ता में है इसके कुछ मंत्रियों और विधायकों ने चारित्रिक हनन कि हद कर दी,पिछले दस वर्षों में कोई नेतृत्व भी उभर कर सामने नहीं आया,क्या भाजपा मात्र चुनाव जीतने के लिए समाज कि इन बुराइओं को जनता का प्रतिनिधि बना देगी क्या सन्देश जाएगा युवाओं में वे चरित्रवान जो विचार आधारित समर्थन करते हैं उनके मानस पर क्या अंकित होगा? उनका उत्साह और सम्बल टूट जाएगा कहीं यह दल भी कांग्रेस दल कि गति प्राप्त न कर ले।
आज यह कैडर बेस पार्टी व्यक्ति विशेष कि पार्टी हो गयी है,इस दल के मुखिया अपने नेतृत्व में तात्कालिक फायदे को देखते हुए पतन की उस डगर पर चल चुके हैं जिसे कांग्रेस आज भोग रही है।

जीताऊ उम्मीदवारों को टिकट-लोकतंत्र पर भारी चरित्रहीन तंत्र – भाजपा चली कांग्रेस कि राह Reviewed by on . यह बयान भाजपा मुख्यालय में मध्यप्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने दिया की जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा ,राजा भरत की धरती पर युग - प्रणेताओं ने,सनातन धर्म प्रवर्त् यह बयान भाजपा मुख्यालय में मध्यप्रदेश प्रभारी अनंत कुमार ने दिया की जीतने वाले को ही टिकट दिया जाएगा ,राजा भरत की धरती पर युग - प्रणेताओं ने,सनातन धर्म प्रवर्त् Rating:
scroll to top