Friday , 26 April 2024

Home » मनोरंजन » जूही बब्बर ने रंगमंच के महत्व पर दिया जोर

जूही बब्बर ने रंगमंच के महत्व पर दिया जोर

मुंबई, 26 मार्च (आईएएनएस)। प्रख्यात रंगमंच अभिनेत्री जूही बब्बर ने कहा है कि रंगमंच बच्चों में बेहतर संप्रेषण और अभिव्यक्ति पैदा करने का बेहद सशक्त माध्यम है।

जूही की मां दिग्गज रंगमंच अभिनेत्री नादिरा जहीर बब्बर ने 1981 में रंगमंच समूह ‘एकजुट’ की स्थापना की थी और बच्चों में जागरूकता लाने के लिए विविध गतिविधियां करती रही हैं। जूही ने 2008 में इसका नाम बदलकर ‘एकजुट यंग टैलेंट ग्रुप’ और ‘एकजुट यंग टैलेंट वर्कशॉप’ कर दिया।

जूही 22 अप्रैल से बच्चों के लिए 10 दिवसीय रंगमंच कार्यशाला का आयोजन करने जा रही हैं।

उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, “मेरा मानना है कि रंगमंच बच्चों में बेहतर संप्रेषण और अभिव्यक्ति पैदा करने का बेहद सशक्त माध्यम है।”

उन्होंने कहा, “जब मैं इन नन्हें प्रतिभागियों से मिलती हूं तो बहुत अच्छा लगता है। खासकर तब, जब वे संयोग से मुझसे मिलते हैं और इस बात का शुक्रिया अदा करते हैं और कहते हैं कि मैंने उनमें आत्मविश्वास जगाया और उनमें बोलने की क्षमता का विकास किया, उन्हें स्पष्टता प्रदान की, अपने विचार और कल्पनाओं से उन्हें परिचित कराया और वे रंगमंच और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कर रहे होते हैं।”

इस कार्यशाला में 5-15 आयुवर्ग के बच्चे शामिल होंगे।

जूही बब्बर ने रंगमंच के महत्व पर दिया जोर Reviewed by on . मुंबई, 26 मार्च (आईएएनएस)। प्रख्यात रंगमंच अभिनेत्री जूही बब्बर ने कहा है कि रंगमंच बच्चों में बेहतर संप्रेषण और अभिव्यक्ति पैदा करने का बेहद सशक्त माध्यम है।जू मुंबई, 26 मार्च (आईएएनएस)। प्रख्यात रंगमंच अभिनेत्री जूही बब्बर ने कहा है कि रंगमंच बच्चों में बेहतर संप्रेषण और अभिव्यक्ति पैदा करने का बेहद सशक्त माध्यम है।जू Rating:
scroll to top