Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » झारखंड : भाजपा, कांग्रेस ने 15 साल बाद उतारे महिला उम्मीदवार

झारखंड : भाजपा, कांग्रेस ने 15 साल बाद उतारे महिला उम्मीदवार

रांची, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। राज्य की दो राष्ट्रीय पार्टियों-कांग्रेस और भाजपा ने 15 साल के अंतराल के बाद लोकसभा चुनावों के लिए एक-एक महिला उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

भाजपा के लिए आखिरी बार धनबाद संसदीय सीट से रीता वर्मा चुनाव लड़ी और जीती थीं। वह 1999 में चौथी बार यहां से जीत हासिल करने में सफल रही थीं।

कांग्रेस के लिए सुशीला केरकट्टा ने 2004 में एकमात्र महिला उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और वह भाजपा के दिग्गज करिया मुंडा के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रही थीं।

इस साल भाजपा ने जहां राजद की पूर्व राज्य प्रमुख अनुपमा देवी को मैदान में उतारा है। वह कोडरमा सीट से लड़ेंगी। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के बाबूलाल मरांडी भी चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह कांग्रेस ने चाईबासा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा को मैदान में उतारा है।

गीता कोड़ा का सामना लक्ष्मण गिलुवा से होगा, जो भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष और मौजूदा सांसद हैं। गीता के पति मधु 2009-2014 तक चाईबासा से सांसद रहे थे।

गीता ने कहा, “चाईबासा इतिहास रचेगा।”

झारखंड : भाजपा, कांग्रेस ने 15 साल बाद उतारे महिला उम्मीदवार Reviewed by on . रांची, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। राज्य की दो राष्ट्रीय पार्टियों-कांग्रेस और भाजपा ने 15 साल के अंतराल के बाद लोकसभा चुनावों के लिए एक-एक महिला उम्मीदवार मैदान में उ रांची, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। राज्य की दो राष्ट्रीय पार्टियों-कांग्रेस और भाजपा ने 15 साल के अंतराल के बाद लोकसभा चुनावों के लिए एक-एक महिला उम्मीदवार मैदान में उ Rating:
scroll to top