Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टी-20 एशिया कप : भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 99 रनों से हराया

टी-20 एशिया कप : भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 99 रनों से हराया

बैंकॉक, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले गए एशियाई क्रिकेट परिषद के महिला टी-20 एशिया कप मैच में नेपाल को 99 रनों से मात दी।

भारत ने हालांकि, गुरुवार को इसी मैदान पर श्रीलंका की टीम को 52 रनों से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए और अपने गेंदबाजों की बदौलत टीम ने श्रीलंका की पारी 21 रनों पर ही समेट दी।

भारत के लिए शिखा पांडे (नाबाद 39) और वेल्लास्वामी वनीथा (21) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, अनुजा पाटिल (16), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 14) और नुजहत परवीन (13) ने भी अहम योगदान दिया।

नेपाल के लिए रुबिना छेत्री ने दो विकेट चटकाए, जबकि सीता राणा मागर और करुणा भंड़ारी को एक-एक सफलता हासिल हुई। भारतीय बल्लेबाज परवीन रनआउट हुई थीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और 21 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस पारी में भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले। इसके अलावा, शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक जुड़ गए हैं और टीम की खिलाड़ी शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ दि मैच भी चुना गया।

टी-20 एशिया कप : भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 99 रनों से हराया Reviewed by on . बैंकॉक, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले बैंकॉक, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले Rating:
scroll to top