Tuesday , 16 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टेस्ट टीम में लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा की वापसी (लीड-1)

टेस्ट टीम में लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा की वापसी (लीड-1)

नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के साथ अगले महीने से होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने गुरुवार को भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की।

मिश्रा (32) ने टीम में लेग स्पिन गेंदबाज कर्ण शर्मा का स्थान लिया है। कर्ण बांग्लादेश दौरा करने वाली टीम का हिस्सा थे। मिश्रा के रूप में भारतीय टीम में एकमात्र परिवर्तन किया गया है।

मिश्रा ने भारत के लिए अंतिम बार 2011 के इंग्लैंड दौरे में टेस्ट खेला था। दो मैचों में वह तीन विकेट हासिल करने में सफल रहे थे। 2014-15 रणजी सत्र में मिश्रा ने 6 मैचों में 10 विकेट लिए और आईपीएल-8 में 12 मैचों में नौ विकेट अपने नाम किए।

बांग्लादेश दौरे के साथ लम्बे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह टीम में बरकरार हैं। कर्ण और मोहम्मद समी को फिटनेस सम्बंधी कारणों से टीम से बाहर रखा गया है।

कर्नाटक के युवा बल्लेबाज केएल राहुल भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। राहुल बुखार के कारण बांग्लादेश के साथ हुए एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे।

टीम की कमान विराट कोहली पर रहेगी। भारत को श्रीलंका में तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट मैच गॉल में 12 अगस्त से शुरू होगा। इसके बाद कोलम्बो में दो मैच खेले जाएंगे। ये मैच क्रमश: 20 व 28 अगस्त से शुरू होंगे।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, उमेश यादव, इशांत शर्मा, वरुण एरॉन और भुवनेश्वर कुमार।

टेस्ट टीम में लेग स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा की वापसी (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के साथ अगले महीने से होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने गुरुवार को भारतीय टेस नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के साथ अगले महीने से होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने गुरुवार को भारतीय टेस Rating:
scroll to top