Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप का ग्वाटेमाला, होंडूरास, अल सल्वाडोर की आर्थिक सहायता में कटौती का ऐलान

ट्रंप का ग्वाटेमाला, होंडूरास, अल सल्वाडोर की आर्थिक सहायता में कटौती का ऐलान

वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ग्वाटेमाला, होंडूरास और अल सल्वाडोर को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती करने जा रहा है।

ट्रंप ने यह फैसला इन देशों से आ रहे प्रवासियों पर लगाम नहीं लगाने की वजह से लिया है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “ग्वाटेमाला, होंडूरास और अल सल्वाडोर अवैध देशों से अमेरिकी सीमा में दाखिल हो रहे अपने नागरिकों को रोकने में नाकाम रहा है। हम अब इन देशों को दी जाने वाली आर्थिक मदद या तो बंद कर देंगे या इनमें कटौती करेंगे।”

अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, वित्त वर्ष 2018 में वाशिंगटन ने ग्वाटेमाल को 8.4 कोड़ डॉलर, होंडूरास को 5.8 करोड़ डॉलर और अल सल्वाडोर को 5.1 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद दी है।

इससे कुछ मिनट पहले ट्रंप ने ट्वीट कर मेक्सिको प्रशासन को भी निशाने पर लिया और अपने शरणार्थियों को अमेरिका में घुसने में रोकने में नाकाम रहने पर उसकी आलोचना की।

ट्रंप का ग्वाटेमाला, होंडूरास, अल सल्वाडोर की आर्थिक सहायता में कटौती का ऐलान Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ग्वाटेमाला, होंडूरास और अल सल्वाडोर को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती करने वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह ग्वाटेमाला, होंडूरास और अल सल्वाडोर को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती करने Rating:
scroll to top