Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप, किम जोंग बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिकी दल प्योंगयांग में (लीड-1)

ट्रंप, किम जोंग बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिकी दल प्योंगयांग में (लीड-1)

वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पुष्टि की कि उनके और किम जोंग उन के बीच वार्ता की तैयारियों के लिए अमेरिकी अधिकारियों का एक दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है।

ट्रंप ने पिछले सप्ताह किम जोंग के साथ होने वाली बैठक स्थगित कर दी थी।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “किम जोंग और मेरे बीच वार्ता के इंतजाम करने के लिए अमेरिका का एक दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है।”

ट्रंप और किम जोंग के बीच 12 जून को सिंगापुर में वार्ता होनी है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अमेरिकी टीम के प्योंगयांग पहुंचने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इसकी पुष्टि की।

ट्रंप ने कहा, “मेरा दृढ़ विश्वास है कि उत्तर कोरिया में बेहतरीन क्षमता है और वह एक दिन बेहतरीन आर्थिक और वित्तीय क्षमता वाला देश बनेगा। इस पर किम जोंग भी मुझसे सहमत हैं कि एक दिन ऐसा होगा।”

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में अमेरिका के पूर्व राजदूत और उत्तर कोरिया के साथ पूर्व परमाणु वार्ताकार सुंग किम ने प्योंगयांग के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ राजनयिक चोइ सुन हुइ से मुलाकात के लिए अंतर कोरिया सीमा पार की।

पिछले सप्ताह ट्रंप ने किम जोंग को पत्र लिखकर होने वाली ऐतिहासिक बैठक को स्थगित कर दिया था लेकिन इस सप्ताहांत ट्रपं ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं को बताया कि उनका प्रशासन 12 जून को सिंगापुर में बैठक को लेकर निरंतर काम कर रहा है।

यदि 12 जून को सिंगापुर में ट्रंप और किम जोंग के बीच वार्ता होती है तो यह दोनों देशों के लगभग 70 साल के टकराव और दुश्मनी के इतिहास में इस तरह की पहली वार्ता होगी।

ट्रंप, किम जोंग बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिकी दल प्योंगयांग में (लीड-1) Reviewed by on . वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पुष्टि की कि उनके और किम जोंग उन के बीच वार्ता की तैयारियों के लिए अमेरिकी अधिकारियों क वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को पुष्टि की कि उनके और किम जोंग उन के बीच वार्ता की तैयारियों के लिए अमेरिकी अधिकारियों क Rating:
scroll to top