Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » ट्रंप के बयान से कनाडा का शेयर बाजार लुढ़का

ट्रंप के बयान से कनाडा का शेयर बाजार लुढ़का

ओटावा, 17 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विदेशी ऑटोमोटिव कंपनियों पर कर लगाने के बयान के बाद कनाडा के शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन गिरावट रही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज-पुअर/टीएसएक्स कम्पोजिट सूचकांक सोमवार को 17.99 फीसदी अंकों यानी 0.12 फीसदी की कमजोरी के साथ 15,479.29 अंकों पर बंद हुआ।

ट्रंप ने सोमवार को जर्मनी के एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह अमेरिका में आयातित वाहनों पर 35 फीसदी कर लगाएंगे।

टीएसएक्स कंज्यूमर डिस्क्रेशनरी समूह में सर्वाधिक 0.44 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

कनाडा की दो प्रमुख वाहन कंपनी मैग्ना इंटरनेशनल इंक के शेयरों में 3.13 फीसदी और लिनामर कॉर्पोरेशन में 56.98 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

ट्रंप के बयान से कनाडा का शेयर बाजार लुढ़का Reviewed by on . ओटावा, 17 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विदेशी ऑटोमोटिव कंपनियों पर कर लगाने के बयान के बाद कनाडा के शेयर बाजार में कारोबा ओटावा, 17 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विदेशी ऑटोमोटिव कंपनियों पर कर लगाने के बयान के बाद कनाडा के शेयर बाजार में कारोबा Rating:
scroll to top