Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में 5 नाम जोड़े

ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में 5 नाम जोड़े

वाशिंगटन, 18 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में संघीय अपीली न्यायाधीश ब्रेट कावानॉ और चार अन्य न्यायाधीशों के नाम जोड़ दिए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस सूची में एक सबसे लोकप्रिय नाम कावानॉ कोलंबिया न्यायालय में न्यायाधीश हैं।

कावानॉ (52) कोलोराडो के न्यायाधीश नील गोरसच की तरह ही कंजरवेटिव हैं, जिन्हें अप्रैल में उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था।

ट्रंप की सूची में अन्य संभािवत उम्मीदवार यूएस अपीली अदालत के न्यायाधीश केविन न्यूसोम और एमी कॉने बैरेट, जॉर्जिया सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश ब्रिट ग्रांट और ओकलाहोमा सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश पैट्रिक वेरिक हैं।

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, “राष्ट्रपति न्यायाधीश नील गोरसच के नेतृत्व में उम्दा न्यायाधीशों के चुनाव के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

ट्रंप के इस कदम को उन संकेतों के तौर पर देखा जा सकता है कि वह न्यायाधीश के पद पर कंजरवेटिव सदस्यों को नियुक्त करने के अपने वादे पर अभी भी कायम हैं।

ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में 5 नाम जोड़े Reviewed by on . वाशिंगटन, 18 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में संघीय अपीली न्यायाधीश ब्रेट कावानॉ और चार वाशिंगटन, 18 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सर्वोच्च न्यायालय के संभावित न्यायाधीशों की सूची में संघीय अपीली न्यायाधीश ब्रेट कावानॉ और चार Rating:
scroll to top