Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप बंदूक नियंत्रण नियमों में सुधार को सहमत

ट्रंप बंदूक नियंत्रण नियमों में सुधार को सहमत

वाशिंगटन, 20 फरवरी (आईएएनएस)।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रयासों के प्रति समर्थन जताया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह ऐलान फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के पांच दिनों बाद आया है। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

इस घटना को स्कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने अंजाम दिया था, जिसके मानसिक स्वास्थ्य की जांच पहले हो चुकी है।

ट्रंप ने टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन के साथ बात की। जॉन कॉर्निन ने नवंबर 2017 में बंदूक नियंत्रण संबंधी विधेयक को सदन में सहप्रस्तावित किया था, जिसमें बंदूक लाइसेंसधारियों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच और उनके आपराधिक रिकॉर्ड और पृष्ठभूमि की गहनता से जांच करने के लिए इन्हें नेशनल इंस्टेट क्रिमिनल बैकग्राउंड चेक सिस्टम (एनआईसीएस) को दिया जाता है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह हकाबी सैंडर्स ने कहा, “ट्रंप ने शुक्रवार को इस द्विदलीय विधेयक के बारे में सीनेटर कॉर्निन से बात की थी। इस विधेयक को कॉर्निन और डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस मर्फी ने पेश किया था।”

ट्रंप बंदूक नियंत्रण नियमों में सुधार को सहमत Reviewed by on . वाशिंगटन, 20 फरवरी (आईएएनएस)।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रय वाशिंगटन, 20 फरवरी (आईएएनएस)।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रय Rating:
scroll to top