Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्विटर ने आपत्तिजनक भाषणों, अमर्यादित भाषा पर लगाया प्रतिबंध

ट्विटर ने आपत्तिजनक भाषणों, अमर्यादित भाषा पर लगाया प्रतिबंध

न्यूयॉर्क, 27 फरवरी (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने उपयोगकर्ताओंको आपत्तिजनक सामग्रियों से बचाने के लिए एक नए रिपोर्टिग उपकरण की सहायता ली है।

उत्पीड़न संबंधी ट्वीट के बारे में रिपोर्ट करने की प्रक्रिया को साइट पहले ही आसान बना चुकी है।

पीसी वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक साइट प्रतिरूपण, आत्म हत्या को बढ़ावा देने से संबंधित बातों तथा निजी या गोपनीय सूचनाओं को साझा करने जैसी अन्य गतिविधियों की रिपोर्ट की प्रक्रिया को भी आसान बना रही है।

ट्विटर पहले ही कह चुका है कि वह उन लोगों पर कार्रवाई करेगा, जो उसके नियमों का उल्लंघन करेंगे। इस वजह से भी धमकियों व आपत्तिजनक भाषणों पर लगाम लगेगी।

कुछ ही सप्ताह में सभी उपयोगकर्ताओं तक ये बदलाव पहुंच जाएंगे।

उत्पीड़न व आपत्तिजनक भाषणों पर कोई कार्रवाई न करने को लेकर ट्विटर पहले ही आलोचनाओं के घेरे में रहा है।

कंपनी ने हालांकि नियमों के उल्लंघन रोकने के तंत्र की विस्तृत जानकारी नहीं दी है, लेकिन वह ऐसे उपयोगकर्ताओं के कथित तौर फोन नंबर व ई-मेल पते की जांच करेगी।

ट्विटर ने आपत्तिजनक भाषणों, अमर्यादित भाषा पर लगाया प्रतिबंध Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 27 फरवरी (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने उपयोगकर्ताओंको आपत्तिजनक सामग्रियों से बचाने के लिए एक नए रिपोर्टिग उपकरण की सहायता ली है। उत न्यूयॉर्क, 27 फरवरी (आईएएनएस)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने उपयोगकर्ताओंको आपत्तिजनक सामग्रियों से बचाने के लिए एक नए रिपोर्टिग उपकरण की सहायता ली है। उत Rating:
scroll to top