Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ताइवान के अस्पताल में आग, 9 मरे

ताइवान के अस्पताल में आग, 9 मरे

ताइपे, 13 अगस्त (आईएएनएस)। ताइवान के न्यू ताइपे शहर में सोमवार को एक अस्पताल में आग लग गई जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 16 घायल हो गए।

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना शिनजुआंग जिले के वेफू अस्पताल की सातवीं मंजिल पर हुई जहां करीब 200 दमकलकर्मियों ने दर्जनों मरीजों को बाहर निकाला लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले नौ लोगों ने दम तोड़ दिया।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने आग लगने से पहले विस्फोट की आवाज सुनी थी।

ताइवान के मंत्रालय स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के आपदा निवारण कार्यालय के एक बयान के अनुसार, 33 मरीज, दो कर्मी और एक नर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

वेफू अस्पताल की इमारत में आग लगने की सूचना के बाद 76 राहत एवं बचाव वाहन और 276 दमकलकर्मियों को इलाके में तैनात किया गया, जिसे एक घंटे के भीतर ही बुझा लिया गया।

पीड़ितों को यादोंग, शिंटाई, हुलोंग, बेमा और फुदान अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आग लगने के कारण की फिलहाल जानकारी नहीं है। न्यू ताइपे पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ताइवान के अस्पताल में आग, 9 मरे Reviewed by on . ताइपे, 13 अगस्त (आईएएनएस)। ताइवान के न्यू ताइपे शहर में सोमवार को एक अस्पताल में आग लग गई जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 16 घायल हो गए। 'एफे' की रिपोर्ट के अ ताइपे, 13 अगस्त (आईएएनएस)। ताइवान के न्यू ताइपे शहर में सोमवार को एक अस्पताल में आग लग गई जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 16 घायल हो गए। 'एफे' की रिपोर्ट के अ Rating:
scroll to top