Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना कैबिनेट में कोई महिला नहीं, केसीआर पर मुकदमा हो : भाजपा नेता

तेलंगाना कैबिनेट में कोई महिला नहीं, केसीआर पर मुकदमा हो : भाजपा नेता

हैदराबाद, 20 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को हैदराबाद पुलिस की शी टीम्स से तेलंगाना के मंत्रीमंडल में किसी महिला को शामिल नहीं करने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

किशन रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री पर महिलाओं से भेदभाव का मामला दर्ज होना चाहिए।

महिलाओं की रक्षा के लिए गठित शी टीम्स हैदराबाद पुलिस की एक इकाई है और इसका लक्ष्य उनका शोषण रोकना है।

पूर्व विधायक व भाजपा की तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष किशन रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि चंद्रशेखर राव ने कैबिनेट में महिला प्रतिनिधि ना चुनकर महिलाओं का अपमान किया है। राज्य में 50 फीसदी जनसंख्या महिलाओं की है।

केसीआर द्वारा मंगलवार को बनाए गए 10 मंत्रियों वाले कैबिनेट में कोई महिला नहीं है।

भाजपा नेता ने कहा कि केसीआर के पिछले मंत्रीमंडल में भी कोई महिला नहीं थी।

किशन रेड्डी ने कहा, “पांच साल के लिए महिलाओं का कोई प्रतिनिधि नहीं था। दुनिया में कहीं भी ऐसा नहीं हो रहा है। यहां तक कि इस्लामिक देशों में भी महिला मंत्री हैं।”

किशन ने कैबिनेट में आदिवासियों को शामिल नहीं करने और सभी प्रमुख विभाग अपने पास रखने के लिए भी केसीआर की आलोचना की।

उन्होंने सवाल किया, “उन्होंने 66 दिनों के बाद कैबिनेट विस्तार किया लेकिन उन्हें वित्त, राजस्व, सिंचाई और उद्योग जैसे विभागों के लिए कोई योग्य व्यक्ति नहीं मिला। तो विस्तार की जरूरत क्या थी?”

तेलंगाना कैबिनेट में कोई महिला नहीं, केसीआर पर मुकदमा हो : भाजपा नेता Reviewed by on . हैदराबाद, 20 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को हैदराबाद पुलिस की शी टीम्स से तेलंगाना के मंत्रीमंडल में किसी महिला क हैदराबाद, 20 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को हैदराबाद पुलिस की शी टीम्स से तेलंगाना के मंत्रीमंडल में किसी महिला क Rating:
scroll to top