Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना : स्वाइन फ्लू से अब तक 58 मरे

तेलंगाना : स्वाइन फ्लू से अब तक 58 मरे

हैदराबाद, 3 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। राज्य में एक और व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हो गई। इस नए मामले के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू के कारण जनवरी से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने मंगलवार को मामले की जानकारी दी।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कहा कि उसे मिली रपटों के मुताबिक, सोमवार से अभी तक स्वाइन फ्लू के 26 पॉजीटिव मामले सामने आए हैं, जबकि इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, सोमवार को 113 लोगों के खून के नमूनों की जांच की गई थी, जिनमें 26 नमूने पॉजीटिव आए थे।

दिन के तापमान में वृद्धि होने के बावजूद राज्य में स्वाइन फ्लू के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

अधिकारियों ने हालांकि कहा कि पिछले दिन स्वाइन फ्लू के 63 मामले दर्ज किए गए थे जो घटकर 26 पर आ गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने एक जनवरी से लेकर अभी तक 4,992 लोगों के नमूनों की जांच की है और उनमें से 1,558 लोग स्वाइन फ्लू से पीड़ित मिले हैं। स्वाइन फ्लू के कारण मृतकों और पीड़ितों के सबसे ज्यादा मामले हैदराबाद और पड़ोसी रंगा रेड्डी जिले में दर्ज किए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि सभी चिकित्सा कॉलेजों, जिला और क्षेत्रीय अस्पतालों में दवाओं का पर्याप्त भंडार और बीमारी की जांच के लिए परीक्षण किट उपलब्ध कराए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे सभी प्रकार की सावधानियां बरतें और तेज बुखार, छींकने, खांसी और शरीर में दर्द जैसे किसी भी लक्षण के होने पर अस्पताल से संपर्क करें।

तेलंगाना : स्वाइन फ्लू से अब तक 58 मरे Reviewed by on . हैदराबाद, 3 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। राज्य में एक और व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हो गई। इस नए मामले के साथ ही राज्य में स्वाइन हैदराबाद, 3 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में स्वाइन फ्लू का कहर जारी है। राज्य में एक और व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हो गई। इस नए मामले के साथ ही राज्य में स्वाइन Rating:
scroll to top