Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तोगड़िया सक्रिय राजनीति में शामिल होंगे

तोगड़िया सक्रिय राजनीति में शामिल होंगे

अयोध्या, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि वह ‘मुख्यधारा की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं’ और जल्द ही अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे, जो 2019 लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेगी।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के हिमायती और अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के नेता तोगड़िया ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर मंदिर मामले में लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया। तोगड़िया ने विहिप से निष्कासित किए जाने के तुरंत बाद परिषद का गठन किया था।

उन्होंने यहां कहा, “जिन लोगों ने राम मंदिर के नाम पर सौगंध खाई थी, उन्होंने नई दिल्ली में अपने लिए 500 करोड़ के कार्यालय बनाए, जबकि भगवान राम को लगातार खुले आकाश में एक तंबू में रहना पड़ रहा है।”

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता ने कहा कि उनके लिए समय आ गया है कि वह ‘हिंदू-विरोधी ताकतों’ को 2019 लोकसभा चुनाव में हराने के लिए उम्मीदवार उतारें।

उन्होंने कहा, “हम 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और हमारा पूरा ध्यान अयोध्या, काशी और मथुरा में पुनर्निर्माण करने और हमेशा के लिए उनके परिदृश्य को बदलने पर होगा।”

उन्होंने यह भी मांग की कि देश की आबादी नियंत्रित करने के लिए कानून लागू किया जाए।

तोगड़िया ने कहा कि उनकी पार्टी को संख्याबल हासिल हो जाने पर वह मांग करेंगे कि मुस्लिमों को दिया गया अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त कर दिया जाए।

उन्होंने कहा, “मेरी तरह, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के मुद्दे पर हजारों लोगों को भाजपा ने धोखा दिया है। हम 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को सजा देंगे।”

तोगड़िया सक्रिय राजनीति में शामिल होंगे Reviewed by on . अयोध्या, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि वह 'मुख्यधारा की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं' और अयोध्या, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को कहा कि वह 'मुख्यधारा की राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं' और Rating:
scroll to top