Thursday , 25 April 2024

Home » मनोरंजन » दिल्ली फिल्मोत्सव में ओमपुरी को o्रद्धांजलि दी गई

दिल्ली फिल्मोत्सव में ओमपुरी को o्रद्धांजलि दी गई

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय पैनोरमा फिल्मोत्सव की शुरुआत सोमवार शाम को की गई, जिसमें दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को उनकी पांच प्रतिष्ठित फिल्मों की स्क्रीनिंग कर विशेष o्रद्धांजलि दी जाएगी।

17 से 21 जनवरी तक फिल्मोत्सव में प्रत्येक दिन शाम को छह बजे उनकी फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसमें ‘अर्धसत्य’, ‘मिर्च मसाला’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘सद्गति’ और ‘धरावी’ शामिल है।

सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फिल्मोत्सव की शुरुआत की और ओमपुरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस महीने 6 जनवरी को मुंबई में ओमपुरी का निधन हो गया।

राठौर ने कहा कि कैसे जब वह अभिनेता के बारे में एक फिल्म निर्माता से बात की तो निर्माता ने काम को लेकर ओमपुरी के प्रतिबद्धता के बारे में बताया।

राठौर ने कहा, “फिल्म निर्माता ने मुझे बताया कि एक छोटे प्रोजेक्ट में भिखारी का किरदार कर रहे ओमपुरी ने खाने से मना कर दिया था, वह इतना प्रतिबद्ध थे। यह सभी के जीवन के लिए एक सबक है कि काम को लेकर प्रतिबद्धता कितना महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने लोगों से फिल्मोत्सव में फिल्में देखने का आग्रह किया। यहां सभी फिल्में सार्वजनिक रूप से दिखाई जाएगी, जो 47वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के भारतीय पैनोरमा o्रेणी के हिस्से के रूप में होगी।

यह सोमवार से 27 जनवरी तक चलेगी।

फिल्मोत्सव में फिल्मप्रेमी 26 फीचर फिल्में और 21 गैर-फीचर फिल्में देख सकते हैं। फिल्म निदेशालय द्वारा आयोजित फिल्मोत्सव का आयोजन सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम 2 में किया गया है।

फिल्मोत्सव की शुरुआत मणिपुरी वृत्तचित्र ‘इमा सावित्री’ से, जिसका निर्देशन बोबो खुराइजाम ने और हिंदी फिल्म ‘पिंकी ब्यूटी पार्लर’ से किया गया, जिसके निर्देशक अक्षय सिंह हैं।

फिल्मोत्सव में ‘सैराट’, ‘सुल्तान’, ‘नटसम्राट’, ‘बाजी राव मस्तानी’, ‘एयरलिफ्ट’ और ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

फिल्मोत्सव में प्रवेश निशुल्क है।

दिल्ली फिल्मोत्सव में ओमपुरी को o्रद्धांजलि दी गई Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय पैनोरमा फिल्मोत्सव की शुरुआत सोमवार शाम को की गई, जिसमें दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को उनकी पांच प्रतिष्ठित फिल्मों की स्क्रीनि नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय पैनोरमा फिल्मोत्सव की शुरुआत सोमवार शाम को की गई, जिसमें दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को उनकी पांच प्रतिष्ठित फिल्मों की स्क्रीनि Rating:
scroll to top