Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए ‘स्पोकन इंग्लिश’ पाठ्यक्रम शुरू

दिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए ‘स्पोकन इंग्लिश’ पाठ्यक्रम शुरू

नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण करने के लिए ‘स्पोकन इंग्लिश’ पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

इसे ब्रिटिश काउंसिल, इंडिया-मैकमिलन एजुकेशन, अकादमी फॉर कंप्यूटर्स ट्रेनिंग (गुजरात) और ट्रिनिटी कॉलेज लंदन के सहयोग से शुरू किया गया है।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि नामांकन के लिए अंतिम तिथि 23 मई है।

पाठ्यक्रम पूर्णकालिक नियमित छात्रों के लिए खुला है, जिन्होंने कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में भाग लिया है और एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ तीन विषयों में प्री-बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह पाठ्यक्रम जून से शुरू होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “सरकारी स्कूल के छात्र ज्यादातर आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आते हैं। जब मैं उनसे मिलता हूं, तो यह उनकी सबसे बड़ी मांग होती है कि ‘सर, हमें इंग्लिश बोलना सिखवा दीजिए।’ मुझे बहुत खुशी है कि यह कोर्स अब सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए शुरू हो रहा है।”

दिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए ‘स्पोकन इंग्लिश’ पाठ्यक्रम शुरू Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण करने के लिए 'स्पोकन इंग्लिश' पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण करने के लिए 'स्पोकन इंग्लिश' पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए Rating:
scroll to top