Friday , 26 April 2024

Home » भारत » दिल्ली विधानसभा में हंगामा, दो विधायकों को मार्शल ने बाहर निकाला (लीड-1)

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, दो विधायकों को मार्शल ने बाहर निकाला (लीड-1)

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर निकाल दिया।

मिश्रा को सदन से तब बाहर कर दिया गया जब वह विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल की चेतावनी के बावजूद अध्यक्ष के आसन की तरफ बढ़ रहे थे। मिश्रा को बाहर किए जाने के विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध करने पर मार्शलों से सिरसा को भी सदन से बाहर करवा दिया गया।

गोयल ने कहा, “सिरसा मार्शलों के काम में (जब वे मिश्रा को बाहर ले जा रहे थे) व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे। मैं इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज रहा हूं।”

सदन के बाहर, मिश्रा और सिरसा ने विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध किया।

मिश्रा ने सदन के बाहर कहा, “राज्यसभा की सीट को बेचा गया है ओर इस पर निर्णय होना चाहिए। मतदाताओं का तिरस्कार हुआ है।”

मिश्रा ने हाथ में एक पोस्टर ले रखा था जिसमें आप से राज्यसभा भेजे गए सुशील गुप्ता की फोटो थी जिनके गले में सांप लिपटा हुआ था और सांप के मुंह की जगह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिर की फोटो थी।

उन्होंने कहा कि उन्हें मार्शलों से इसलिए बाहर निकाला गया क्योंकि वह सदन के अंदर पोस्टर लेकर गए थे, जबकि आप विधायकों ने सोमवार को ऐसा ही किया था और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सिरसा ने कहा कि वह मार्शलों का रास्ता अवरुद्ध नहीं कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “मैं बस कपिल को बाहर जाने के लिए कह रहा था। वे लोग (आप) मुझसे डरे हुए हैं।”

दिल्ली विधानसभा में हंगामा, दो विधायकों को मार्शल ने बाहर निकाला (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों Rating:
scroll to top