Friday , 26 April 2024

Home » मनोरंजन » ‘द सिंपसन’ में अपू के किरदार से उपजे विवाद पर अजारिया दुखी

‘द सिंपसन’ में अपू के किरदार से उपजे विवाद पर अजारिया दुखी

लॉस एंजेलिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। एनिमेटेड सीरीज ‘द सिंपसंस’ में भारतीय स्टोर क्लर्क अपू नहासपीमापेटीलन के किरदार को अपनी आवाज देने वाले अभिनेता हैंक अजारिया का कहना है कि उनके किरदार की वजह से खड़े हुए विवाद से वह दुखी हैं।

उनका कहना है कि इस अमेरिकी एनिमेटिड शो के निर्माता यकीनन इस विवाद को समाप्त करने पर ध्यान देंगे।

वेबसाइट वेराइटी डॉट कॉम के मुताबिक, अजारिया ने शुक्रवार को कैलीफोर्निया में प्रेस टूर के दौरान कहा कि वह अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘द प्रॉब्लम विद अपू’ में भारतीय मूल के कॉमेडियन हरि कोनडाबोलू द्वारा उठाई गई चिंताओं से वाकिफ थे जिसमें उनका कहना है कि यह करदार बंधी-बंधाई नकारात्मक छवि उजागर करता है।

अजारिया ने कहा, “यह कहना कि युवा और बुजुर्ग, भूत और वर्तमान को कभी न कभी इस किरदार के आधार पर चिढ़ाया गया है, यह दुखद है।”

उन्होंने कहा, “यह विचार कि कोई भी युवा हो या बुजुर्ग, भूत या वर्तमान में छींटाकशी का शिकार हुआ है, दुखद है।”

उन्होंने कहा, “विशेष रूप से 9/11 की (आतंकी) घटना के बाद, यह विचार कि इसके आधार पर किसी को भी उनके अधिकारों से वंचित कर दिया गया या उन्हें निजी या पेशेवर तौर पर बुरे दौर से गुजरना पड़ा, मेरे लिए निजी व पेशेवर रूप से बहुत परेशान करने वाला है।”

अजारिया ने लगभग 30 वर्षो तक अपू का किरदार निभाया है और इसे लिए वह एमी अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनकी हमेशा ही लोगों को हंसाने और खुशियां बांटने की इच्छा रही है।

वह कहते हैं, “ऐसे में यदि इसकी वजह से किसी को पीड़ा हुई हो या दुख पहुंचा हो, तो यह दुखद है।”

अजारिया ने कहा कि ‘द सिंपसंस’ मजाक और अपमान के बीच की रेखा को बखूबी समझता है और इसी पर इसका वजूद खड़ा है।

‘द सिंपसन’ में अपू के किरदार से उपजे विवाद पर अजारिया दुखी Reviewed by on . लॉस एंजेलिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। एनिमेटेड सीरीज 'द सिंपसंस' में भारतीय स्टोर क्लर्क अपू नहासपीमापेटीलन के किरदार को अपनी आवाज देने वाले अभिनेता हैंक अजारिया का लॉस एंजेलिस, 14 जनवरी (आईएएनएस)। एनिमेटेड सीरीज 'द सिंपसंस' में भारतीय स्टोर क्लर्क अपू नहासपीमापेटीलन के किरदार को अपनी आवाज देने वाले अभिनेता हैंक अजारिया का Rating:
scroll to top