Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » धनतेरस पर मप्र के बाजारों में भीड़, कहीं खूब बिक्री, कहीं कम

धनतेरस पर मप्र के बाजारों में भीड़, कहीं खूब बिक्री, कहीं कम

भोपाल, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। धनतेरस के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित लगभग हर हिस्से में मंगलवार को रौनक रही। कई बाजारों में निकलना भी आसान नहीं रहा। सर्राफा, बर्तन, वाहन, इलेक्टॉनिक्स और मिठाई दुकानों में भीड़ रही, तो कपड़े की दुकानों को ग्राहकों का इंतजार रहा और भवन निर्माताओं के लिए भी यह पर्व ज्यादा खुशियां लेकर नहीं आया।

राजधानी के लगभग सभी बाजार दोपहर से ही खरीदारों से पटे पड़े हैं, सब अपने पसंद की चीज को खरीदना चाहता है। सर्राफा की दुकानों में महिलाएं मन पसंद की ज्वेलरी खरीदने में व्यस्त है। उर्मिला देवी ने बताया है कि इस बार खरीदारी का विचार नहीं था, मगर पेन कार्ड की बाध्यता न रहने से उन्होंने एक हार खरीद लिया है।

राजधानी के न्यू मार्केट, बिटटन मार्केट, दस नंबर, मारवाड़ी बाजार, कचेरा बाजार आदि मे ंभारी भीड़ है। इसी तरह वाहन दुकानों, इलेक्टॉनिक्स के सामान की दुकानों में सुबह से ही देर रात तक खरीदारी का दौर चलता रहा।

वहीं भवन खरीदी बिक्री के कारोबार से जुड़े आशीश शर्मा बताते हैं कि इस बार उनके पास भवन खरीदने के मकसद से पिछले सालों की तुलना में 50 फीसदी भी लोग नहीं आए। यह सरकार द्वारा लिए गए फैसलों के चलते हुआ है। लोगों के पास नंबर एक का धन कम है, ऐसे में वे मनचाहा मकान खरीद ही नहीं सकते। नोटबंदी ने भी बुरा असर डाला है।

कपड़ों की दुकानों पर भी वैसी चहल पहल नहीं है, जैसी बीते सालों में हुआ करती थी। गारमेंट और साड़ियों का कारोबार करने वाले दिनेश कुमार बताते हैं कि कपड़ों पर सबसे ज्यादा जीएसटी का बोझ आया है और लोग ब्रांडेड कपड़े खरीदने से बच रहे हैं। यही कारण है कि, बिक्री बहुत कम है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी धर्मपत्नी साधना सिंह और बेटे के साथ धनतेरस की पूजा कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने धनतेरस पर्व पर पूजन-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्घि एवं खुशहाली की मंगल कामना की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विकास की ओर निरंतर अग्रसर हो रहा है। किसानों के जीवन में सुख समृद्घि आए इसके लिए मुख्यमंत्री ने दीपावली पर किसानों को तोहफे के रूप में भावांतर भुगतान योजना की सौगात दी है।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी प्रदेशवासियों को धनतेरस की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उम्मीद जताई है कि उनका आने वाला समय बेहतर हो। उन्होंने भगवान धनवंतरी से कामना की है कि वे सभी को संपन्न बनाएं।

धनतेरस पर मप्र के बाजारों में भीड़, कहीं खूब बिक्री, कहीं कम Reviewed by on . भोपाल, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। धनतेरस के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित लगभग हर हिस्से में मंगलवार को रौनक रही। कई बाजारों में निकलना भी आसान नहीं रहा। भोपाल, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। धनतेरस के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित लगभग हर हिस्से में मंगलवार को रौनक रही। कई बाजारों में निकलना भी आसान नहीं रहा। Rating:
scroll to top