Friday , 26 April 2024

Home » खेल » नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है बीएआई

नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है बीएआई

नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) की सफलता के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है। देश की युवा प्रतिभाओं को प्रतिस्पर्धी मंच मुहैया कराने के उद्देश्य से यह लगी शुरू की जा रही है।

बीएआई के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने योनेक्स सनराइज इंडियन ओपन सुपर सीरीज की पूर्व संध्या पर सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

अखिलेश ने साथ ही बताया कि विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बीएआई को इंडियन ओपन की अगले चार साल की मेजबानी का अधिकार भी दिया है।

उन्होंने कहा, “पीबीएल की सफलता के बाद हम एक कदम और आगे बढ़ना चाहते हैं। हमारी योजना इसी साल एक नई घरेलू लीग शुरू करने की है, जिसमें सिर्फ भारत के खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे। इस घरेलू लीग का आयोजन दिल्ली, मुंबई जैसे देश के बड़े शहरों को छोड़कर जयपुर, नोएडा जैसे छोटे शहरों में किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “इस लीग का मकसद सिर्फ घरेलू खिलाड़ियों को मौका प्रदान करना नहीं होगा बल्कि इसका मकसद छोटे शहरों पर ध्यान देना होगा ताकि खेल को बढ़ावा मिल सके”

अखिलेश ने साथ ही कहा है उनकी योजना एशियन बैडमिंटन लीग के आयोजन की भी है, जिसमें एशिया के सभी दिग्गज खिलाड़ी एक साथ खेल सकेंगे।

उन्होंने कहा, “हमारी कोशिश एशियन बैडमिंटन के आयोजन की भी है, जिसमें सिर्फ एशियाई संघों के खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे। बैडमिंटन एशिया परिसंघ और बीडब्ल्यूएफ के सहयोग से हम इसे आयोजित कराने पर विचार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात को आपके तथा बैडमिंटन के प्रशंसकों के साथ बांटने में खुशी हो रही है कि बीएआई को विश्व सुपर सीरीज टूर्नामेंट इंडियन ओपन की अगले चार साल की मेजबानी के अधिकार मिले हैं।”

बीएआई राष्ट्रीय राजधानी के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 28 मार्च से दो अप्रैल तक इंडियन ओपन की मेजबानी कर रहा है, जिसमें दुनिया के चोटी के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है बीएआई Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) की सफलता के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है। देश की युवा प्रत नई दिल्ली, 27 मार्च (आईएएनएस)। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) की सफलता के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) नई घरेलू लीग लाने पर विचार कर रहा है। देश की युवा प्रत Rating:
scroll to top