Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » नडाल, जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार : फेडरर

नडाल, जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार : फेडरर

मेलबर्न, 14 जनवरी (आईएएनएस)। राफेल नडाल के खिलाफ पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन का रोमांचक फाइनल जीतने वाले स्विस दिग्गज रोजर फेडरर का कहना है कि इस साल सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेनिश स्टार नडाल साल के पहले ग्रैंड स्लैम में खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

15 जनवरी से आस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो रही है। रविवार को संवाददाताओं से फेडरर ने यह बात कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने इस साल टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार होने की बात से साफ इनकार कर दिया।

फेडरर ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि नडाल और जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार हैं।”

फेडरर वर्तमान में 36 साल के हैं, लेकिन अब भी उनमें पहले जैसी ऊर्जा बरकरार है। पिछले साल उन्होंने दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे।

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर का मानना है कि उनका प्री-सेशन प्रशिक्षण उन्हें इस थका देने वाले टूर्नामेंट में बनाए रखने के लिए काफी है।

फेडरर ने कहा, “सीजन के बाहर रहना मेरे लिए टूर्नामेंट खेलने से कई ज्यादा खतरनाक है।”

उल्लेखनीय है कि पांच बार आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले एंडी मरे ने हिप सर्जरी के कारण इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

इसके अलावा, नडाल और जोकोविक पर भी चोट का खतरा मंडरा रहा है।

इस पर फेडरर का कहना है कि जब उच्च स्तरीय टेनिस खेलनी पड़ती है, तो इस प्रकार की कीमत चुकानी पड़ती है।

फेडरर ने कहा, “मुझे लगता है कि आक्रामक टेनिस से शरीर में काफी हलचल होती है। एक सक्रिय खेल के लिए काफी शारीरिक ताकत लगती है। बड़ी रैली के कारण आपको कोर्ट पर अधिक समय बिताना पड़ता है।”

नडाल, जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार : फेडरर Reviewed by on . मेलबर्न, 14 जनवरी (आईएएनएस)। राफेल नडाल के खिलाफ पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन का रोमांचक फाइनल जीतने वाले स्विस दिग्गज रोजर फेडरर का कहना है कि इस साल सर्बिया के न मेलबर्न, 14 जनवरी (आईएएनएस)। राफेल नडाल के खिलाफ पिछले साल आस्ट्रेलियन ओपन का रोमांचक फाइनल जीतने वाले स्विस दिग्गज रोजर फेडरर का कहना है कि इस साल सर्बिया के न Rating:
scroll to top