Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » नागपुर टेस्ट : दूसरे सत्र में श्रीलंका की रनगति बढ़ी, दो और विकेट गंवाए (लीड-2)

नागपुर टेस्ट : दूसरे सत्र में श्रीलंका की रनगति बढ़ी, दो और विकेट गंवाए (लीड-2)

नागपुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार के दूसरे सत्र में भी बैकफुट पर रखा है।

इस सत्र में हालांकि श्रीलंका ने पहले सत्र की अपेक्षा ज्यादा रन बनाए। चायकाल की घोषणा होने तक श्रीलंका का स्कोर 59 ओवरों में चार विकेट के नकुसान पर 151 रन है।

पहले सत्र में श्रीलंका ने 27 ओवरों में 1.40 की औसत से सिर्फ 47 रन ही बनाए थे और दो विकेट खो दिए थे। दूसरे सत्र में उसने अपने खाते में 104 रनों का इजाफा किया। हालांकि, दूसरे सत्र में उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सत्र के तीसरे ओवर में ही उसने अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (10) का विकेट खो दिया।

दिमुथ करुणारत्ने (51) ने यहां से कप्तान दिनेश चंडीमल (नाबाद 47) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन इशांत शर्मा ने 51वें ओवर की आखिरी गेंद पर करुणारत्ने को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया।

इससे पहले करुणारत्ने इस साल 1000 रन बनाने वाले दूसरे सालमी बल्लेबाज बने। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर ऐसा कर चुके हैं। करुणारत्ने ने अपनी पारी में 147 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए।

दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक चंडीमल 92 गेंद खेलते हुए चार चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। वह अपने अर्धशतक से तीन रन दूर हैं। उनके साथ निरोशन डिकवेला 18 रन पर खेल रहे हैं।

पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा और आसानी से रन नहीं बनाने दिए। हालांकि शुरुआत में श्रीलंका ने तकरीबन चार की औसत से रन बनाए थे। उसका पहला विकेट 4.5 ओवर में 20 के कुल स्कोर पर सादिरा समाराविक्रमा (13) के रूप में गिरा था।

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद इस मैच में उतरे इशांत ने समाराव्रिकमा को चेतेश्वर पुजारा के हाथों स्लिप में कैच कराया। इसके बाद मेहमान टीम की रनगति धीमी हो गई।

भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हावी थे। रविचंद्रन अश्विन ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने लाहिरू थिरिमाने (9) को बोल्ड कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। 26वें ओवर के रूप में अपना पहला ओवर लेकर आए रवींद्र जडेजा ने दिमुथ करुणारत्ने को रिद्धिमान साहा के हाथों स्टम्पिंग कराया लेकिन यह नो बाल निकली।

भारत की तरफ से इशांत को दो सफलताएं मिलीं हैं। अश्विन और जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

नागपुर टेस्ट : दूसरे सत्र में श्रीलंका की रनगति बढ़ी, दो और विकेट गंवाए (लीड-2) Reviewed by on . नागपुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार के दूसर नागपुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार के दूसर Rating:
scroll to top