Thursday , 25 April 2024

Home » प्रशासन » नापतौल निरीक्षकों को दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश

नापतौल निरीक्षकों को दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश

November 6, 2015 9:19 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on नापतौल निरीक्षकों को दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश A+ / A-

भोपाल-दीपावली के त्यौहार को देखते हुए भोपाल में नाप तौल निरीक्षकों को गड़बड़ी पाये जाने पर दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। खाद्य-नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने उपभोक्ताओं को नाप तौल में गड़बड़ी होने पर नाप तौल निरीक्षक से मदद लेने का आग्रह किया है। भोपाल संभाग में नाप तौल गड़बड़ी में पिछले 6 माह में दोषी व्यापारियों से दण्ड स्वरूप 75 लाख की राशि अर्जित की गयी है।

दीपावली के त्यौहार के मौके पर मिठाई, गिफ्ट और सराफा दुकान में अत्यधिक भीड़ होने से उपभोक्ता के शोषण की संभावना ज्यादा बनी रहती है। उपभोक्ता खरीदी के दौरान सजग रहें। उपभोक्ताओं को सलाह दी गयी है कि वे मिठाई खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि डिब्बे का वजन अलग से लिया जाये। पेकिंग वस्तुओं में अधिकतम फुटकर कीमत, बेच नम्बर और पेकिंग तिथि को आवश्यक रूप से देखा जाये।

उपभोक्ता की सुविधा के लिये निरीक्षक नाप तौल के नाम और फोन नम्बर भी जारी किये गये हैं। सर्वश्री राजेश पिल्लई मोबाइल नम्बर 9826087154, आर.के. तिवारी 9425068405, राजीव सचदेव 9826032778, अवतार सिंह गिल 9977603288 और एस.के. ल्यूक का मोबाइल नम्बर 9425139989 है।

 

नापतौल निरीक्षकों को दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश Reviewed by on . भोपाल-दीपावली के त्यौहार को देखते हुए भोपाल में नाप तौल निरीक्षकों को गड़बड़ी पाये जाने पर दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये गये भोपाल-दीपावली के त्यौहार को देखते हुए भोपाल में नाप तौल निरीक्षकों को गड़बड़ी पाये जाने पर दोषी व्यापारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये गये Rating: 0
scroll to top