Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नासा ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ा

नासा ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ा

वाशिंगटन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस (एआई) के खिलाफ विश्व स्तरीय पायलट के बीच हुई ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ दिया, लेकिन एआई ने ड्रोन को आसानी व स्थायी रूप से उड़ाया।

नासा के वैज्ञानिकों ने एक पेशेवर मानव पायलट के खिलाफ एआई द्वारा नियंत्रित ड्रोन का 12 अक्टूबर को अपनी कार्य की जांच के लिए परीक्षण किया।

इसके परिणाम इस सप्ताह घोषित किए गए, जिसमें कहा गया है कि स्वचालित ड्रोन की 13.9 के औसत की तुलना में विश्व स्तरीय ड्रोन पॉयलट केन लो का औसत 11.1 सेकेंड का रहा।

कैलिफोनिया के पसडेा में नासा के जेट प्रोपल्सन लैबरोटरी के परियोजना के मैनेजर रॉब रेड ने कहा, “मानव की तुलना में एआई ने ड्रोन को ज्यादा अच्छी तरह उड़ाया, लेकिन मानव पायलट ने बहुत आक्रामक तरीके से ड्रोन को उड़ाया।”

नासा ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ा Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस (एआई) के खिलाफ विश्व स्तरीय पायलट के बीच हुई ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ दिया, लेकिन एआई ने ड्र वाशिंगटन, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस (एआई) के खिलाफ विश्व स्तरीय पायलट के बीच हुई ड्रोन रेस में मानव पायलट ने एआई को पछाड़ दिया, लेकिन एआई ने ड्र Rating:
scroll to top