Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » नियंत्रण रेखा पर व्यापारिक गतिविधियां बाधित

नियंत्रण रेखा पर व्यापारिक गतिविधियां बाधित

इस्लामाबाद, 7 फरवरी (आईएएनएस)। कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर चाकोठी चौकी से भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापारिक गतिविधियां लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी बाधित रही। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने मुजफ्फराबाद-श्रीनगर मार्ग पर नारंगी ले जा रहे एक ट्रक से मादक पदार्थ जब्त किया गया था।

समाचार वेबसाइट डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान से माल लेकर आ रहे 22 ट्रकों को भी जब्त कर लिया था, वहीं पाक अधिकृत कश्मीर में व्यापार एवं परिवहन प्राधिकार (टीएटीए) ने 50 ट्रकों को जब्त कर लिया, जो भारत से आए थे।

टीएटीए अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि कश्मीर के अंदर व्यापार बाधित है और दावा किया कि दोनों देशों के बीच समझौते के मुताबिक, श्रीनगर की राजधानी कश्मीर के प्राधिकारी माल सहित ट्रक को पाकिस्तान को वापस करने के लिए बाध्य हैं।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि भारतीय प्राधिकारी जबतक मादक पदार्थ की कथित तस्करी का सबूत और जब्त किए गए 22 ट्रकों को वापस नहीं भेजते, तबतक उनके कब्जे में 50 ट्रकों को नहीं छोड़ा जाएगा।

टीएटीए के महानिदेशक ब्रिगेडियर इम्तियाज (सेवानिवृत्त) ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय को इस घटना से अवगत करा दिया गया है और उसकी सलाह के आधार पर इस मामले में ताजा घटनाक्रम से मीडिया को अवगत करा दिया जाएगा।

नियंत्रण रेखा पर व्यापारिक गतिविधियां बाधित Reviewed by on . इस्लामाबाद, 7 फरवरी (आईएएनएस)। कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर चाकोठी चौकी से भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापारिक गतिविधियां लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी बाधित रही। इस्लामाबाद, 7 फरवरी (आईएएनएस)। कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर चाकोठी चौकी से भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापारिक गतिविधियां लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी बाधित रही। Rating:
scroll to top