Friday , 26 April 2024

Home » खेल » निशानेबाजी विश्व कप : मिथरवाल ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण (लीड-1)

निशानेबाजी विश्व कप : मिथरवाल ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण (लीड-1)

चांगवान (दक्षिण कोरिया), 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मंगलवार को स्वर्ण पदक जीत लिया। भारत का चैम्पियनशिप में यह तीसरा स्वर्ण है।

23 साल के मिथरवाल ने कुल 564 का स्कोर कर स्वर्ण पर निशाना साधा। सर्बिया के दामिर मिकेस ने 562 के स्कोर के साथ रजत और दक्षिण कोरिया के ली डेम्युंग ने 560 का स्कोर कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

मिथरवाल पहले भारतीय निशानेबाज हैं, जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। इससे पहले, जीतू राय ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीता था।

राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मिथरवाल ने मैच की शुरुआत 90 और 92 अंकों के साथ की। इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे अपने स्कोर में इजाफा किया।

राजस्थान के मिथरवाल ने तीसरे राउंड में 97 का स्कोर किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने इस साल आस्ट्रेलिया में आयोजित हुए राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा तथा 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

इसके अलावा, विश्व चैम्पियनशिप में भारत को जूनियर 50 मीटर पिस्टल और 50 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी दो स्वर्ण पदक हासिल हुआ है।

भारत को जूनियर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल हुआ है। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी ने अभिधन्य पाटिल के साथ मिलकर इस स्पर्धा के फाइनल में 407.3 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता।

इस स्पर्धा में दक्षिण कोरिया को स्वर्ण और रजत मिला।

निशानेबाजी विश्व कप : मिथरवाल ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण (लीड-1) Reviewed by on . चांगवान (दक्षिण कोरिया), 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा चांगवान (दक्षिण कोरिया), 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के ओम प्रकाश मिथरवाल ने यहां जारी आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा Rating:
scroll to top