Thursday , 25 April 2024

Home » मनोरंजन » नीलाद्रि और राशिद का नया वाद्य संगीत

नीलाद्रि और राशिद का नया वाद्य संगीत

मुंबई, 8 सितंबर (आईएएनएस)। सितार और गिटार के मेल से बने ‘जिटार’ के आविष्कारक माने जाने वाले सितार वादक नीलाद्रि कुमार ‘कभी-कभी अदिति’ से चर्चित हुए बॉलीवुड गायक और गिटार वादक राशिद अली के साथ एक नए गीत के लिए धुन संयोजन कर रहे हैं।

यह एक वाद्य संगीत है, जिसे ‘हेड टू हार्ट’ शीर्षक दिया गया है। इसमें नीलाद्रि जिटार पर और राशिद अली गिटार पर संगीत के सुर मिलाएंगे।

नीलाद्रि ने कहा, “हमारा दिल और दिमाग ज्यादातर मामलों में कभी भी एक नहीं होता। दिमाग जहां वास्तविकता, तकनीकी समझ और सुस्पष्टता पर ध्यान देता है, वहीं दिल सपनों, इच्छाओं, कल्पनाओं और अभिलाषाओं के बारे में सोचता है। यह गीत इस विचार से प्रेरित है कि तीव्र गति से दौड़ते दिल और दिमाग में, अगर दिल और दिमाग एक होकर चलें तो कैसा अनुभव होगा।”

राशिद और अन्य संगीतकारों के साथ अपने इस संगीत वाद्य समागम के बारे में नीलाद्रि ने कहा, “अपने दिल की सुनने के लिए आपको अपने दिमाग को समझाना होगा और दिल को समझने के लिए आपको गहराई तक सोचना होगा कि आपका दिल आपसे क्या कह रहा है। यानी कि दिल और दिमाग दोनों को अलग-अलग रखते हुए भी उनका एक साथ समन्वय जरूरी है। राशिद के साथ मेरा समन्वय भी कुछ ऐसा ही है। अन्य संगीतकारों के साथ काम करके मुझे नया रचने और नए प्रकार के संगीत और धुनों के साथ प्रयोग करने का मौका मिलता है।”

वाद्य संगीत के इस वीडियो में नीलाद्रि और राशिद अपने-अपने वाद्य यंत्र बजाते दिखाई देंगे। यह वीडियो अंधेरी स्थित ओशिवारा में नीलाद्रि के भोजनालय ‘जिटार’ में शूट किया गया, जिसे वर्ष के अंत तक खोले जाने की योजना है।

इस एकल प्रस्तुति को शिरीष तोमर ने निर्देशित और संपादित किया है और अर्जुन नायर ने इसे योजनाबद्ध किया है।

नीलाद्रि और राशिद का नया वाद्य संगीत Reviewed by on . मुंबई, 8 सितंबर (आईएएनएस)। सितार और गिटार के मेल से बने 'जिटार' के आविष्कारक माने जाने वाले सितार वादक नीलाद्रि कुमार 'कभी-कभी अदिति' से चर्चित हुए बॉलीवुड गायक मुंबई, 8 सितंबर (आईएएनएस)। सितार और गिटार के मेल से बने 'जिटार' के आविष्कारक माने जाने वाले सितार वादक नीलाद्रि कुमार 'कभी-कभी अदिति' से चर्चित हुए बॉलीवुड गायक Rating:
scroll to top