Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नेपाल के विदेश मंत्री वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

नेपाल के विदेश मंत्री वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

काठमांडू, 17 अगस्त (आईएएनएस)। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं।

प्रधानमंत्री के.पी शर्मा ओली सहित नेपाल के शीर्ष नेतृत्व ने भी दिग्गज नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान नेपाल-भारत संबंधों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

अपने शोक संदेश में ओली ने कहा, “मुझे यह जानकार बड़ा झटका लगा है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नई दिल्ली में निधन हो गया। मैं नेपाल सरकार, नेपाल के लोगों और अपनी ओर से वाजपेयी के निधन पर संवेदना व्यक्त करता हूं।”

ओली ने कहा कि भारत और दुनिया ने एक विशाल राजनीतिक हस्ती और नेपाल ने एक सच्चा मित्र और शुभचिंतक खो दिया है। नेपाल-भारत संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

अटल बिहारी वाजपेयी (93) का गुरुवार शाम नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था।

उनकी शवयात्रा दोपहर एक बजे से शुरू होगी और उनका अंतिम संस्कार शाम चार बजे स्मृति स्थल में किया जाएगा।

नेपाल के विदेश मंत्री वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे Reviewed by on . काठमांडू, 17 अगस्त (आईएएनएस)। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नई द काठमांडू, 17 अगस्त (आईएएनएस)। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए नई द Rating:
scroll to top