Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नेपाल, तिब्बत में भूकंप के झटके

नेपाल, तिब्बत में भूकंप के झटके

काठमांडू, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 5.2 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भूकंप साल 2015 में आए प्रलयकारी भूकंप के चार साल पूरा होने के ठीक एक दिन पहले आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राजधानी की सीमा से लगे धादिंग में सुबह 6.29 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह के भूकंप के बाद उसी जिले में 4.3 की तीव्रता के फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

चीन के भूकंप नेटवर्क केंद्र ने कहा कि रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता का भूकंप तिब्बत के मेदोग काउंटी में तड़के 4.15 बजे 10 किलोमीटर की गहराई पर आया।

नेपाल में 25 अप्रैल, 2015 को बड़े पैमाने पर भूकंप ने तबाही मचाया था, जिसमें लगभग 9,000 लोग मारे गए थे और पांच लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे।

नेपाल, तिब्बत में भूकंप के झटके Reviewed by on . काठमांडू, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 5.2 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह भूकंप काठमांडू, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 5.2 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह भूकंप Rating:
scroll to top