Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » न्यूजीलैंड में सेमी-ऑटोमेटिक राइफलों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश

न्यूजीलैंड में सेमी-ऑटोमेटिक राइफलों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश

वेलिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड सरकार ने गुरुवार को कड़े बंदूक कानून की घोषणा की, जिसके तहत सैन्य शैली की अर्ध-स्वचालित(सेमी-ऑटोमेटिक) और असॉल्ट राइफलों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जेसिका अर्डर्न ने एक प्रेस कांफ्रेंस में नए बंदूक कानून सुधार की घोषणा की।

सरकार ने हथियारों पर प्रतिबंध क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना के एक सप्ताह से भी कम समय में लगाया है। इस घटना में 50 लोग मारे गए थे और 50 अन्य घायल हो गए थे।

क्राइस्टचर्च में बीते शुक्रवार की इस घटना के बाद देश में बंदूकों को लेकर नियमों की चर्चा हो रही थी।

अटॉर्नी जनरल डेविड पार्कर ने कहा कि इस सप्ताहंत सेमी-ऑटोमेटिक बंदूकों पर प्रतिबंध लग जाएगा। इस प्रकार के हथियारों के विरोध में 70,000 लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किया था।

न्यूजीलैंड में सेमी-ऑटोमेटिक राइफलों पर प्रतिबंध लगाने के आदेश Reviewed by on . वेलिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड सरकार ने गुरुवार को कड़े बंदूक कानून की घोषणा की, जिसके तहत सैन्य शैली की अर्ध-स्वचालित(सेमी-ऑटोमेटिक) और असॉल्ट राइफलो वेलिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड सरकार ने गुरुवार को कड़े बंदूक कानून की घोषणा की, जिसके तहत सैन्य शैली की अर्ध-स्वचालित(सेमी-ऑटोमेटिक) और असॉल्ट राइफलो Rating:
scroll to top