Friday , 26 April 2024

Home » भारत » पटनायक के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक (लीड-1)

पटनायक के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा असम के पूर्व राज्यपाल जानकी बल्लभ पटनायक के निधन पर मंगलवार को शोक जताया।

पटनायक का आंध्र प्रदेश के तिरुपति के एक अस्पताल में मंगलवार को निधन हो गया। वे 89 वर्ष के थे।

उनकी पत्नी जानकी पटनायक को भेजे एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, “पटनायक के निधन की खबर सुनकर मुझे दुख पहुंचा। लंबे समय से वे मेरे साथी व सहयोगी थे।”

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि पटनायक को ओडिशा के विकास के लिए जाना जाएगा।

मोदी ने कहा, “पटनायक को ओडिशा की राजनीति के एक स्तंभ के रूप में याद किया जाएगा। वे एक मशहूर नेता थे और हमेशा लोगों के विचार व प्रेरणा से जुड़े रहे।”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पटनायक ने दशकों तक लोगों की सेवा की और जीवन के अंत तक एक कांग्रेसी बने रहे।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनकी कमी खलेगी।

अपने संदेश में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के दिग्गज नेता ने पूरे समर्पण के साथ देश की जनता की सेवा की।

पटनायक तिरुपति राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को तिरुपति पहुंचे थे। वह विश्वविद्यालय के कुलाधिपति थे।

कांग्रेस के दिग्गज नेता पटनायक के परिवार में उनकी पत्नी, बेटे पृथ्वी बल्लभ पटनायक तथा दो बेटियां-सुदत्ता पटनायक व सुप्रिया पटनायक हैं।

पटनायक के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा असम के पूर नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा असम के पूर Rating:
scroll to top