Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पत्रकार की अमेरिकी हिरासत के खिलाफ तेहरान में प्रदर्शन

पत्रकार की अमेरिकी हिरासत के खिलाफ तेहरान में प्रदर्शन

तेहरान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। ईरानी मूल की एक अमेरिकी पत्रकार की वाशिंगटन में हिरासत के खिलाफ ईरान के नागरिकों ने रविवार को स्विस दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।

तेहरान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। ईरानी मूल की एक अमेरिकी पत्रकार की वाशिंगटन में हिरासत के खिलाफ ईरान के नागरिकों ने रविवार को स्विस दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने ‘मर्जीह हाशेमी को रिहा करो’ के नारे लगाए और मांग की कि अमेरिकी प्रशासन पत्रकार को तत्काल रिहा करे। हाशेमी ईरान के प्रेस टीवी के लिए काम करती हैं।

हाशेमी वर्षो तक ईरान में रही हैं, और उन्हें संघीय जांच ब्यूरो एफबीआई ने मिसौरी के सेंट लुईस में हवाईअड्डे पर 13 जनवरी को हिरासत में ले लिया।

एक संघीय अमेरिकी अदालत के आदेश में शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की गई कि उन्हें एक ‘मटीरियल विटनेस’ वारंट पर गिरफ्तार किया गया है और वह किसी अपराध की आरोपी नहीं हैं।

ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जारिफ ने हाशेमी की गिरफ्तारी को राजनीति प्रेरित बताया।

ईरान और अमेरिका के बीच 1979 में कूटनीतिक रिश्ते खत्म होने के बाद वाशिंगटन ने तेहरान में अपने हितों की हिफाजत की जिम्मेदारी स्विटजरलैंड को सौंप दी है।

पत्रकार की अमेरिकी हिरासत के खिलाफ तेहरान में प्रदर्शन Reviewed by on . तेहरान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। ईरानी मूल की एक अमेरिकी पत्रकार की वाशिंगटन में हिरासत के खिलाफ ईरान के नागरिकों ने रविवार को स्विस दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।ते तेहरान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। ईरानी मूल की एक अमेरिकी पत्रकार की वाशिंगटन में हिरासत के खिलाफ ईरान के नागरिकों ने रविवार को स्विस दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया।ते Rating:
scroll to top