Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » परमाणु वार्ता का अगला दौर प्रतिबंधों पर केंद्रित होगी : ईरान

परमाणु वार्ता का अगला दौर प्रतिबंधों पर केंद्रित होगी : ईरान

तेहरान, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान के वरिष्ठ परमाणु वार्ताकार अब्बास अराक्ची ने बुधवार को कहा कि तेहरान व विश्व की छह शक्तियों के बीच ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर नया समझौता प्रतिबंधों को हटाने पर केंद्रित होगा।

सरकारी समाचार एजेंसी इरना की एक रपट के मुताबिक, ईरान तथा पी5प्लस1 समूह के बीच वार्ता के अगले दौर के मौके पर अराक्ची ने कहा कि वार्ता प्रतिबंधों पर केंद्रित होगी।

अराक्ची ने जोर दिया कि समस्त वार्ता के दौरान, ईरान की मांग बहुस्तरीय प्रतिबंधों को हटाना होगा, जिसे ईरान अवैध तथा अन्यायपूर्ण ठहराता आया है।

ईरानी वार्ताकार बुधवार को वियना के लिए रवाना हो गए, जहां 22-23 अप्रैल को ईरान तथा पी5प्लस1 समूह (अमेरिका, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस, रूस तथा जर्मनी) के बीच अगले दौर की वार्ता होगी।

अराक्ची तथा यूरोपीय संघ विदेश नीति के उप प्रमुख हेल्गा स्कमिड्ट वियना में वार्ता शुरू करेंगे।

तेहरान के परमाणु कार्यक्रम पर बाकी मुद्दों पर मतभेदों की खाई पाटने के लिए ईरान तथा पी5प्लस1 समूह उप मंत्री स्तर पर नए दौर की वार्ता शुरू करेंगे।

परमाणु वार्ता का अगला दौर प्रतिबंधों पर केंद्रित होगी : ईरान Reviewed by on . तेहरान, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान के वरिष्ठ परमाणु वार्ताकार अब्बास अराक्ची ने बुधवार को कहा कि तेहरान व विश्व की छह शक्तियों के बीच ईरान के परमाणु कार्यक्रम को तेहरान, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान के वरिष्ठ परमाणु वार्ताकार अब्बास अराक्ची ने बुधवार को कहा कि तेहरान व विश्व की छह शक्तियों के बीच ईरान के परमाणु कार्यक्रम को Rating:
scroll to top