Thursday , 25 April 2024

Home » पर्यटन » पर्यटन बढ़ाने को अवसंरचना का विकास जरूरी : मोदी

पर्यटन बढ़ाने को अवसंरचना का विकास जरूरी : मोदी

October 22, 2015 7:30 pm by: Category: पर्यटन Comments Off on पर्यटन बढ़ाने को अवसंरचना का विकास जरूरी : मोदी A+ / A-

तिरुपति, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि उनकी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे के विकास पर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को तिरुपति हवाईअड्डे के टर्मिनल भवन के उद्घाटन अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक साथ कई चीजों पर काम किया जा रहा है। इनमें ई-वीजा, पर्यटन स्थलों पर वाई-फाई और होटलों की संख्या का विस्तार जैसी बातें शामिल हैं।

बालाजी के दर्शन के लिए तिरुपति आने वाले लोगों की बड़ी संख्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हवाईअड्डे पर फ्रीक्वेंसी और ट्रैफिक बढ़ेंगे तो इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा, “पर्यटन आज सबसे तेजी से आगे बढ़ता क्षेत्र है। इसमें इतनी शक्ति है कि यह गरीबों में भी जो गरीब हैं, उन्हें भी रोजगार दे सकता है। आप बहुत कम पैसा लगाकर काम कर सकते हैं।”

आंध्र की नई राजधानी अमरावती की आधारशिला रखने के बाद यहां आए मोदी ने कहा कि वह इस पवित्र स्थान पर भगवान बालाजी (वेंकटेश्वर) के दर्शन के लिए आए हैं।

उन्होंने टर्मिनल को देखा और भगवान वेंकटेश्वर के वाहन गरुड़ जैसी इसकी डिजाइन की तारीफ की।

16500 वर्ग मीटर में फैले इस टर्मिनल को बनाने में 175 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। यह एक समय में 700 यात्रियों को संभाल सकता है।

पर्यटन बढ़ाने को अवसंरचना का विकास जरूरी : मोदी Reviewed by on . तिरुपति, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि उनकी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे के विकास पर काम कर रही तिरुपति, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि उनकी सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विश्वस्तरीय आधारभूत ढांचे के विकास पर काम कर रही Rating: 0
scroll to top