Thursday , 25 April 2024

Home » मनोरंजन » पर्यावरण को लेकर अभिषेक ने जताई चिंता

पर्यावरण को लेकर अभिषेक ने जताई चिंता

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ग्रीन हीरोज फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक हरित नायकों (ग्रीन हीरो) की जरूरत है, जिससे भविष्य उज्ज्वल रहे।

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ग्रीन हीरोज फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक हरित नायकों (ग्रीन हीरो) की जरूरत है, जिससे भविष्य उज्ज्वल रहे।

फेस्टिवल में उन लोगों की कहानी दिखाई गई जिन्होंेने पर्यावरण के संरक्षण में योगदान दिया है।

अभिषेक ने मंगलवार शाम कार्यक्रम के दौरान कहा, “इन शानदार फिल्मों को देखने का सबसे बेहतरीन अनुभव यह रहा कि अगर हमारे पास और अधिक ऐसी फिल्में बनाने वाले लोग होते हैं..अगर हमारे पास और हरित नायक होते हैं, जैसा कि हम आज देख रहे हैं, तो भविष्य निश्चित रूप से उज्ज्वल होगा।”

टेरी (ऊर्जा एवं संसाधन संस्थान) और यू.एस. काउंसुलेट जनरल मुंबई पश्चिमी क्षेत्र के हरित नायकों जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रयास किया उनकी अनकही कहानी को दिखाने के लिए एक साथ आए। फेस्टिवल में युवा फिल्मकार, छायाकार, वीडियो संपादक, लेखक और कार्यकर्ता शामिल हुए, जिन्होंने किसी पर्यावरण संरक्षण के लिए किसी व्यक्ति विशेष या समुदाय द्वारा किए गए प्रयास की कहानी को दिखाया।

इस संगठन से जुड़ने के बारे में अभिषेक ने कहा कि वह और उनका परिवार कई सालों से टेरी के साथ जुड़े हुए हैं, वे न सिर्फ संदेश का प्रसार कर बल्कि युवाओं को प्रोत्साहित कर बेहतरीन काम कर रहे हैं।

फिल्म ‘गुरु’ के अभिनेता ने पर्यावरण के लिए चिंता जताते हुए कहा, “पर्यावरण को लेकर एक बड़ी समस्या यह है कि हर कोई खुद को एक व्यक्ति के रूप में देखता है और मानवता के इस विशाल समुद्र में हम कुछ व्यक्ति कम मायने रखते हैं, लेकिन इन 10 फिल्मों को देखने के बाद आपको अहसास होगा कि एक फीसदी भी कितना मायने रखती है।”

उन्होंने कहा कि वह अपना जितना योगदान दे सकते हैं, देने के लिए तैयार हैं।

पर्यावरण को लेकर अभिषेक ने जताई चिंता Reviewed by on . मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ग्रीन हीरोज फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक हरित नायकों (ग्र मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ग्रीन हीरोज फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए अधिक हरित नायकों (ग्र Rating:
scroll to top