Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल स्वतंत्र : राजनाथ

पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल स्वतंत्र : राजनाथ

नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर पड़ोसी देश गोलीबारी जारी रखता है तो सुरक्षा बल उसका माकूल जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर लगातार गोलेबारी कर रहे हैं।

सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के 16वें स्थापना दिवस समारोह में राजनाथ ने कहा, “हमारे पास एक पड़ोसी है, जो कभी भी सुधरना नहीं चाहता। इसके बावजूद हमें अपने पड़ोसी पर पहले गोली नहीं चलानी है। लेकिन अगर वह गोलीबारी करता है, तो आपको यह निर्णय करना है कि क्या कार्रवाई की जाए। तब आपसे कोई नहीं पूछेगा की आपने ऐसा क्यों किया।”

नई दिल्ली ने 16 मई को जम्मू एवं कश्मीर में संघर्षविराम की घोषणा की थी और सुरक्षा बलों को रमजान के दौरान ‘शांति चाहने वाले मुस्लिमों’ के लिए अभियान रोकने को कहा था।

मंत्री ने यह भी कहा कि शायद हमारा पड़ोसी देश ‘कुछ अज्ञात कारणों से शांति नहीं चाहता है।’

पुलिस के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजर्स सोमवार से जम्मू एवं कश्मीर के अरनिया, आर.एस. पुरा और रामगढ़ सेक्टरों में लगातार गोलीबारी व गोलाबारी कर रहे हैं। बीएसएफ की कम से कम 30 अग्रिम चौकियों और दो दर्जन के आस-पास गांवों को निशाना बनाया गया है।

पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देने के लिए सुरक्षा बल स्वतंत्र : राजनाथ Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर पड़ोसी देश गोलीबारी जारी रखता है तो सुरक्षा बल उसका माकूल जवाब देने के ल नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर पड़ोसी देश गोलीबारी जारी रखता है तो सुरक्षा बल उसका माकूल जवाब देने के ल Rating:
scroll to top