Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान : टैंकर विस्फोट में मरने वाली संख्या 154 हुई

पाकिस्तान : टैंकर विस्फोट में मरने वाली संख्या 154 हुई

इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हो गई है।

इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हो गई है।

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ के मुताबिक, रविवार को 25,000 लीटर पेट्रोल से भरे टैंकर को कराची से लाहौर ले जाया जा रहा था, जब बहावलपुर शहर के पास राजमार्ग पर टायर पंक्चर हो जाने के कारण चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और टैंकर पलट गया।

टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को इकट्ठा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुट गए, लेकिन 45 मिनट बाद ही टैंकर में विस्फोट हो गया।

बचाव कर्मियों ने बताया कि इस भयावह घटना में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए, जिनमें से ज्यादातर की हालत नाजुक है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता मलिक मोहम्मद अहमद खान ने कहा, “इलाके के लोगों और राहगीरों ने पेट्रोल इकट्ठा करना शुरू कर दिया और इस बीच विस्फोट हो गया, जिससे अधिकांश लोग जिंदा जल गए।”

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ ने खान के हवाले से बताया कि मृतकों में करीब 20 बच्चे भी शामिल हैं।

खान ने कहा कि पुलिस ने टैंकर विस्फोट से पहले उस क्षेत्र को खाली कराने की कोशिश की थी, लेकिन लोगों ने पुलिस की कोशिशों की अनदेखी की।

प्रशासन ने बताया कि अधिकांश शव बुरी तरह जल गए हैं, जिससे उनकी शिनाख्त में दिक्कत आ रही है। इसके लिए डीएनए जांच कराने की जरूरत होगी।

उन्होंने बताया कि टैंकर का चालक इस दुर्घटना में बच गया और उसे पुलिस की हिरासत में ले लिया गया है।

इस बीच, तेल एवं गैस नियामक प्राधिकरण ने इस भयावह दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इस घटना के मद्देनजर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपनी लंदन यात्रा में कटौती करते हुए वहां से जल्द से जल्द रवाना होने का फैसला किया है, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों को परिजनों के लिए 20,00,000 पाकिस्तानी रुपये (19,100 डॉलर) और घायलों के लिए 10,00,000 पाकिस्तानी रुपये (9,550 डॉलर) की सहायता राशि की घोषणा की है।

पाकिस्तान : टैंकर विस्फोट में मरने वाली संख्या 154 हुई Reviewed by on . इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हो गई है। इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हो गई है। इस्लामाबाद, 26 जून (आईएएनएस)। पाकिस Rating:
scroll to top