Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यटन » पिछली सरकार ने पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज किया : जेटली

पिछली सरकार ने पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज किया : जेटली

September 27, 2015 7:15 pm by: Category: पर्यटन Comments Off on पिछली सरकार ने पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज किया : जेटली A+ / A-

नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने रविवार को पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज करने के लिए पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की आलोचना की और इस क्षेत्र के लिए नीति बनाने की जरूरत बताई।

जेटली ने पर्यटन मंत्रालय के नए भवन का शिलान्यास करने के बाद कहा, “पिछली सरकार ने पर्यटन उद्योग का विकास विकास करने के लिए नीति नहीं बनाई, उलटे ऐसे नीति बना दी, जिससे क्षेत्र कमजोर हो गया।”

उन्होंने कहा कि देश में विशाल संख्या में विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने की क्षमता है, लेकिन इसके साथ ही नीति इस तरह बनाने की जरूरत है, जिससे भविष्य में उद्योग का विकास हो।

उन्होंने कहा, “देश में अत्यधिक लंबा समुद्र तट, घने जंगल, धार्मिक स्थल और विविध संस्कृतियां हैं, जो पर्यटकों को आकृष्ट कर सकते हैं।”

उन्होंने साथ ही हवाईअड्डे तथा अन्य अवसंरचना निर्माण पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा, “और अधिक विदेशी पर्यटकों को समुचित सेवा देने के लिए विमान में सीटों की संख्या में 5-10 फीसदी वृद्धि होनी चाहिए।”

पिछली सरकार ने पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज किया : जेटली Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने रविवार को पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज करने के लिए पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार नई दिल्ली, 27 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने रविवार को पर्यटन उद्योग को नजरअंदाज करने के लिए पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार Rating: 0
scroll to top