Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » पीबीएल-3 : सुंग ने रोका सिंधु का विजयी रथ

पीबीएल-3 : सुंग ने रोका सिंधु का विजयी रथ

लखनऊ, 3 जनवरी (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु का प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में आठ मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम सुंग जी ह्यून ने रोक दिया।

लखनऊ, 3 जनवरी (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु का प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में आठ मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम सुंग जी ह्यून ने रोक दिया।

दिल्ली डैशर्स की सुंग ने खचाखच भरे बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन स्टेडियम में चेन्नई स्मैशर्स की सिंधु को लीग में आठ मुकाबलों के बाद पहली हार दी। सुंग ने महिला एकल वर्ग के बेहद रोचक मुकाबले में सिंधु को 11-15, 15-13, 15-14 से हराया।

दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। महिला एकल वर्ग के इस मैच में सिंधु ने पहला गेम अपने नाम कर लिया था। इसके बाद सुंग ने वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत मुकाबला तीसरे गेम में पहुंचा दिया, जहां सुंग जीत हासिल करने में सफल रहीं।

तीसरा गेम रोमांचक रहा। सिंधु ने 4-1 की बढ़त ले ली थी लेकिन सुंग ने 6-6 और फिर 9-9 से बराबरी कर ली थी। सिंधु ने फिर 11-9 की बढ़त ले ली थी। सुंग ने एक बार फिर स्कोर 11-11 कर दिया। यहां से सुंग आगे निकलीं और 14-11 की बढ़त हासिल कर ली। सिंधु ने सुंग को चुनौती दी और लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 14-14 से बराबर कर लिया, लेकिन वह सुंग को जीतने से नहीं रोक पाई। सुंग ने जरूरी एक अंक हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

इससे पहले दिल्ली की टीम दिन का पहला मैच हार कर नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी, लेकिन इसके बाद विंग वोंग की विसेंट और होवावेई ने अपने-अपने मुकाबले जीत स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दिल्ली अपना ट्रम्प मैच हार चुकी थी। दिल्ली की तरफ से पुरुष युगल में कोर्ट पर उतरे इवान सोजोनोव और इवानोव व्लादिमीर की जोड़ी को चेन्नई की यी यांग और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी ने सीधे गेमों में 15-13, 15-11 से मात दी। यह दिल्ली का ट्रम्प मैच था और इस मैच को हारते हुए वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई। यहां चेन्नई ने एक अंक ले लिया था वहीं दिल्ली के खाते में नकारात्मक अंक गया।

लेकिन विसेंट ने अपना मैच जीत दिल्ली की मैच में वापसी कराई। उन्होंने पुरुष एकल वर्ग के मैच में ब्राइस लेवेरडेज को 15-10, 13-15 से शिकस्त देते हुए दिल्ली को नकारात्मक अंकों से बाहर निकाला और स्कोर 0-1 कर लिया।

दिन के तीसरे मैच में दिल्ली के टियान होवावेई ने टानोंग्साक साएनोसामबूनसुक को सीधे गेमों में 15-14, 15-10 से मात दी अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

यह मैच काफी रोमांचक रहा। टानोंग्साक पहले गेम में शुरुआत से पीछे थे। होवावेई ने 8-5 की बढ़त ले ली थी। हालांकि टानोंग्साक ने वापसी की कोशिशों को जारी रखा और स्कोर 10-12 कर लिया। होवावेई अपनी बढ़त को किसी तरह बनाए रखने में समर्थ रहे और और पहला गेम एक अंक के अंतर से जीत गए।

दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। टानोंग्साक ने अच्छी शुरुआत की और 6-3 की बढ़त ले ली। लेकिन होवावेई ने हार नहीं मानी और स्कोर 9-9 से बराबर कर अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए गेम जीत मैच भी जीत ले गए और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

पीबीएल में गुरुवार को अवध वॉरियर्स और मुंबई रॉकेट्स का सामना होगा। अवध की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर है जबकि मुंबई की टीम सबसे नीचे।

पीबीएल-3 : सुंग ने रोका सिंधु का विजयी रथ Reviewed by on . लखनऊ, 3 जनवरी (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु का प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में आठ मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम सुंग जी ह्यून ने रोक दि लखनऊ, 3 जनवरी (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु का प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में आठ मैचों से चला आ रहा विजयी क्रम सुंग जी ह्यून ने रोक दि Rating:
scroll to top